आधार अपडेट के लिए नहीं देने होंगे पैसे, तीन महीने तक का है मौका

0
251

यूनिक आईडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने आधार अपडेट कराने के लिए फीस को खत्म कर दिया है। यूआईडीएआई के इस फैसले से लाखों लोगों को फायदा मिलेगा। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, देशभर के करोड़ों आधार कार्ड होल्डर्स को भारत सरकार ने बड़ी राहत दी है। अब अगर आप अपने आधार में ऑनलाइन जाकर कुछ अपडेट करते हैं, तो इसके लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे। यूनिक आईडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने आधार अपडेट कराने के लिए फीस को खत्म कर दिया है। यूआईडीएआई के इस फैसले से लाखों लोगों को फायदा मिलेगा। हालांकि, ये सुविधा सिर्फ ऑनलाइन अपडेट कराने पर ही मिलेगी। अगर आधार होल्डर्स फिजिकल काउंटर पर अपना आधार अपडेट कराते हैं, तो उन्हें इसके लिए तय फीस 50 रुपये देने होंगे। इसके साथ ही लोगों से अपील की है कि माय आधार पोर्टल पर जाकर मुफ्त में डॉक्यूमेंट अपडेट की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। मुफ्त में ये सुविधा सिर्फ तीन महीने के लिए उपलब्ध होगी। 15 मार्च 2023 से लेकर 14 जून 2023 तक ये सुविधा उपलब्ध है।

मीडिया सूत्रों के अनुसार, सरकार ने देश के करोड़ों लोगों को बड़ी राहत दी है। यूनिक आईडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने नागरिकों को मुफ्त में आधार के लिए ऑनलाइन दस्तावेज अपडेट करने की सुविधा प्रदान करने का फैसला किया है। UIDAI ने बताया कि आधार होल्डर्स को इस फ्री आधार अपडेट की सुविधा का फायदा तीन महीने के लिए मिलेगा। आधार कार्ड होल्डर्स 15 मार्च, 2023 से लेकर 14 जून, 2023 तक अपने आधार कार्ड को मुफ्त में ऑनलाइन अपडेट करा सकते हैं। अभी आधार कार्ड किसी भी तरह के अपडेट के लिए लोगों को 50 रुपये की फीस देनी होती है।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here