उत्‍तराखंड में एक बस के गहरी खाई में गिरने से 26 तीर्थ यात्रियों की मृत्यु हो गई

0
211

उत्‍तराखंड में डामटा के नजदीक एक बस के गहरी खाई में गिरने से 25 तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई और पांच अन्‍य घायल हो गए हैं। बस में सवार 32 तीर्थ यात्री मध्‍य प्रदेश के पन्‍ना जिले के हैं। दुर्घटना यमुनोत्री राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर डामटा और बर्नीगढ़ के बीच हुई। अधिकारी दुर्घटना स्‍थल पर पहुंच गए हैं और बचाव अभियान शुरू कर दिया है। घायलों को डामटा के सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र ले जाया गया है।
उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। श्री धामी ने दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन को राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।
राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति ने उत्तराखंड बस दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त कीं। उप-राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी पीड़ित परिजनो के प्रति शोक व्यक्त किया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने उत्‍तराखंड दुर्घटना पर गहरा दुख व्‍यक्‍त किया है। श्री मोदी ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार की निगरानी में स्‍थानीय प्रशासन दुर्घटना स्‍थल पर हरसंभव सहायता उपलब्‍ध करा रहा है।
श्री मोदी ने मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रूपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। घायलों को पचास-पचास हजार रूपये दिये जाएंगे।
गृहमंत्री अमित शाह ने उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी से बातचीत की। एक ट्वीट में श्री शाह ने कहा कि स्‍थानीय प्रशासन और राज्‍य आपदा मोचन बल की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हैं। राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल की टीम भी घटनास्‍थल पर पहुंच रही है।

 

courtesy newsonair

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here