उप्र : आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे शिवपाल यादव

0
192

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव आज सीतापुर जेल में आजम खां से मुलाकात करने के लिए पहुंचे। ये दोनों ही नेता समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से नाराज बताए जा रहे हैं। इस बीच यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। वहीं 2022 के विधानसभा चुनावों में सपा को मिली करारी हार के बाद इस तरह की यह पहली मुलाकात है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव शुक्रवार सुबह आजम खां से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे। पिछले दिनों के घटनाक्रम से यह साफ हो गया था कि दोनों ही नेता सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाखुश हैं। अखिलेश यादव के व्यवहार को देखते हुए आजम खां के समर्थन में अन्य नेताओं के इस्तीफे भी हो रहे हैं। शिवपाल यादव और आजम खां की यह मुलाकात समाजवादी पार्टी के भविष्य को देखते हुए काफी महत्वपूर्ण बताई जा रही है।

इससे पहले भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच शिवपाल यादव और अखिलेश यादव दोनों खुलकर एक-दूसरे के खिलाफ बयान दे रहे हैं। शिवपाल यादव ने कहा है कि अगर उन्हें (अखिलेश यादव) मुझसे कोई दिक्कत है तो वो मुझे पार्टी से निकाल दें। मैं सपा के 111 विधायकों में से एक विधायक हूं और वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। उन्होंने कल कहा था कि वह किसी भी दिन आजम खां से मुलाकात कर सकते हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here