उप्र : योगी सरकार ने विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट किया पेश

0
227

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट आज पेश कर दिया है। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने ये बजट यूपी विधानसभा में पेश किया है। इस बजट को राज्य का अब तक का सबसे बड़ा बजट बताया जा रहा है। राज्य का इस बार का बजट 6 लाख 90 हजार 242 करोड़ 43 लाख रुपये रखा गया है। इस बजट में कई अहम घोषणाएं की गई हैं। साथ ही इस बजट में समाज के सभी वर्ग को ध्यान में रखा गया है। विदित हो कि, यूपी के इस बजट को लेकर सभी वर्ग की निगाहें टिकी हुई थीं।

मीडिया में आई जानकारी के आधार पर, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आज, बुधवार को विधानमंडल में अपना दूसरा आम बजट पेश किया, योगी सरकार का यह बजट 6 लाख 90 हजार 242 करोड़ 43 लाख का है। बजट में किसानों, महिलाओं और युवाओं का खास ख्याल रखा गया है। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने शिक्षा के क्षेत्र में कई बड़ी घोषणाएं कीं, वित्त मंत्री ने कहा कि स्मार्ट स्कूलों के लिए 1000 करोड़ रुपये, डिजिटल लाइब्रेरी के लिए 300 करोड़, संस्कृत विद्यालयों के लिए 100 करोड़, छात्रवृत्ति के लिए 10 करोड़, समग्र शिक्षा अभियान के लिए 20,255 करोड़ की व्यवस्था की गई है। वित्त मंत्री ने ऐलान करते हुए कहा कि पिछड़ा वर्ग के कक्षा 9 एवं 10 एवं 11वीं-12वीं कक्षाओं के छात्र/ छात्राओं को छात्रवृत्ति हेतु 2107 करोड़ रुपये की व्यवस्था प्रस्तावित है।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here