ऊधमसिंहनगर: सीएम धामी ‘वीर बाल दिवस’ के कार्यक्रम में हुए शामिल

0
237
ऊधमसिंहनगर: सीएम धामी 'वीर बाल दिवस' के कार्यक्रम में हुए शामिल
ऊधमसिंहनगर: सीएम धामी 'वीर बाल दिवस' के कार्यक्रम में हुए शामिल Image Source: Twitter @ukcmo

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज ‘वीर बाल दिवस’ के उपलक्ष्य में ऊधमसिंहनगर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज वीर बाल दिवस के अवसर पर ऊधम सिंह नगर स्थित गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब में मत्था टेका और प्रदेश की खुशहाली एवं समृद्धि के लिए अरदास की।

सीएम धामी ने ‘वीर बाल दिवस’ के उपलक्ष्य में ऊधमसिंहनगर में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि – “माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने गुरु गोविंद सिंह जी के चारों साहिबजादों की शहादत को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने की घोषणा करके उनके प्रति अपनी सच्ची श्रद्धांजलि व्यक्त की है। मैं प्रधानमंत्री मोदी जी का इस विद्या के मंदिर से पूरे उत्तराखण्डवासियों की ओर से सहृदय धन्यवाद करता हूं।”

Image Source: Twitter @ukcmo

उन्होंने आगे कहा कि – “यह दिवस हमारी नई पीढ़ी को हमारे साहिबजादों के साहस, शौर्य एवं उनके पराक्रम से अवगत कराता है। वीर बलिदानियों के समर्पण के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोग जाने, ताकि लोगों को पता चल सके कि आजादी सिर्फ चुनिंदा लोगों की बदौलत नहीं मिली बल्कि इसमें बहुत से ऐसे लोगों का भी बलिदान था जिन्हें बहुत कम लोग जानते हैं।”

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि – “हमारी कोशिश रहनी चाहिए कि हम अपने बच्चों को ऐसे महान बलिदानियों के प्रेरक प्रसंग सुनाएं, जो वीर बलिदानियों की बहादुरी, शौर्य और पराक्रम को परिलक्षित करते हों।”

Courtesy & Image Source: Twitter @ukcmo

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi #CMDhami #Uttarakhand #India #VeerBalDiwas

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here