कर्नाटक: राष्ट्रपति मुर्मू ने हुबली-धारवाड़ नगर निगम द्वारा आयोजित सम्मान समारोह ‘पौरा सनमना’ में भाग लिया

0
227
President Droupadi Murmu attended the felicitation function ‘Poura Sanmana’ organized by the Hubli-Dharwad Municipal Corporation at Hubali, Karnataka.
President Droupadi Murmu attended the felicitation function ‘Poura Sanmana’ organized by the Hubli-Dharwad Municipal Corporation at Hubali, Karnataka. Image Source : Twitter @rashtrapatibhvn

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हुबली, कर्नाटक में हुबली-धारवाड़ नगर निगम द्वारा आयोजित सम्मान समारोह ‘पौरा सनमना’ में भाग लिया। इस अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि – “आज, हुबली-धारवाड़ twin cities में आकर मुझे बहुत प्रसन्नता हुई है। ये दोनों शहर, कर्नाटक ही नहीं बल्कि पूरे भारत के गौरवशाली इतिहास का हिस्सा हैं और भारत के सांस्कृतिक मानचित्र पर इनकी उपस्थिति उल्लेखनीय रही है। इन twin cities के लोग, प्राचीनता और आधुनिकता को एक साथ जी रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि – “हम सभी भारतवासी, उन महान विभूतियों के ऋणी हैं जिन्होंने देश को अध्यात्म, संगीत और ललित-कलाओं के क्षेत्र में समृद्ध किया। पूरा देश कर्नाटक के संत बसवेश्वर जी की महान शिक्षाओं से और श्री सिद्धारूढ़ महाराज जी की आध्यात्मिक देन से धन्य हो गया है।‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ हमारे स्वाधीनता सेनानियों के स्मरण और सम्मान के बिना पूरा नहीं हो सकता। चाहे कित्तूरु की रानी चेन्नम्मा हों या नरगुंड बाबा साहब हों, या फिर असंख्य अनाम स्वाधीनता सेनानी हों। मैं, उनके त्याग और वीरता को सादर नमन करती हूं।”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आगे कहा कि – “हुबली-धारवाड़ महानगर पालिके के माध्यम से, ओडिशा के एक साधारण परिवार की बेटी का अभिनंदन करके, आप सबने भारत की राष्ट्रपति का ही नहीं, अपितु, भारत की सभी बेटियों का अभिनंदन किया है।”

News & Image Source : Twitter @rashtrapatibhvn

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi  #karnataka  #india

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here