कोविड कंट्रोल के बाद जनता का उत्साह है चरम पर : मुख्यमंत्री श्री चौहान

0
204

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोविड कंट्रोल के बाद जनता का उत्साह चरम पर है। जनता प्रसन्न है एवं आनंदमय वातावरण है। दो साल पहले इसी सभाकक्ष में मैंने कोविड की पहली बैठक ली थी। आज हम सभी के सामूहिक प्रयत्नों से कोविड पर काबू पाया है। लड़ाई अनजाने शत्रु से थी और कठिन थी। लगातार बैठकें होती रही। हर विभाग ने अपनी भूमिका निभाई। अपनी क्षमता और सम्पूर्ण शक्ति से काम किया। मध्यप्रदेश की उपलब्धियाँ अभूतपूर्व हैं। किसानों, गरीबों को धन की कमी नहीं आने दी। हमने विकास के कामों को पर्याप्त पैसा दिया। आत्म-निर्भर भारत के लिए आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश का रोडमैप बनाया। अधोसंरचना विकास, खेती, निवेश सभी क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज मंत्रालय में मंत्रीगणों, मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, प्रमुख सचिव तथा सचिवों को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बेहतर से बेहतर कार्य करने के लिए हम कोशिश करेंगे। एक-एक क्षण को प्रदेश के विकास और कल्याण के लिए लगायेंगे। अगली कमिश्नर-कलेक्टर, आई.जी., एस.पी. कॉन्फ्रेंस 8 अप्रैल को होगी। उन्होंने कहा कि बजट में जिन कार्यों के लिए प्रावधान किया गया है, उनके लिये लिए रोडमैप तैयार करें। कार्यों में देरी नहीं हो। सप्ताह, माह, तीन माह और छह महीने के लिए कार्य-योजना तैयार करें। गुणवत्तापूर्ण कार्य हों। समय पर हितग्राहियों को लाभ मिले।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि तय किये गये लक्ष्य सीएम डेशबोर्ड में फीड हो जायें। इसी के अनुसार समीक्षा होगी। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था के मामले में प्रदेश को शीर्ष पर रहना है। बेटियों, महिलाओं पर अपराध नहीं हों। अपराधियों को कठोर दंड देना है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में अच्छी कार्यवाही हुई है। अपराधियों और गरीबों पर अत्याचार करने वालों पर कठोरतम कार्यवाही जारी रखना है। अपराधियों में ऐसा खौफ हो कि वे अपराध करना छोड़ दें। उन्होंने कहा कि 28 मार्च को प्रधानमंत्री आवास योजना के आवास वितरण संबंधी कार्यक्रम व्यवस्थित हों। रोजगार दिवस का कार्यक्रम 29 मार्च को होगा। इसी तरह 30 मार्च को जल महोत्सव का कार्यक्रम होगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शहर और गाँवों के गौरव दिवस मनाने की तिथियाँ सभी जगह तय कर ली जाएँ। जन-भागीदारी के साथ विकास और जन-कल्याण के कार्य हों। स्वच्छता में म.प्र. नम्बर एक पर आए। सरकार की योजनाओं के हर पंचायत में होर्डिंग लगें।

रीवा की बेटी को दी बधाई

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कठिन परिश्रम से रीवा की बेटी ने अपना स्थान बनाया है। उन्होंने उसे बधाई दी। कलेक्टर को भी मदद करने के आवश्यक निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि संवेदना के साथ लोगों की मदद कर सेवा करें। अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करें। स्कूल, आँगनवाड़ी अच्छी चलें। प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के प्रयास करें। एक जिला-एक उत्पाद के लिए बेहतर कार्य करें। निर्यात बढ़ाने के प्रयास हों। जल जीवन मिशन में अच्छा कार्य हो। पानी के पुनर्भरण के लिए प्रयास करें। उन्होंने कहा कि 10 अप्रैल से जलाभिषेक अभियान शुरू होगा। साइकिल खरीदने के लिए ई-वाउचर दिये जायेंगे। योजनाओं में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मिलावट पर कड़ी कार्यवाही हो। सजग एवं सतर्क रहकर कार्य करें। सभी विभाग और अधिकारी अच्छे कार्य करें। कई मामलों में मध्यप्रदेश नंबर वन हैं। जब तक साँस है, तब तक कार्य करें। जनता के सुझावों के आधार पर सुधार करेंगे। बैठक का शुभारंभ वंदे-मातरम गान के साथ हुआ।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here