छत्तीसगढ़ : आज से राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का आगाज, CM भूपेश बघेल करेंगे शुभारंभ

0
41

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में आज से राष्ट्रीय रामायण महोत्सव की शुरूआत होगी। मीडिया की माने तो, इस महोत्सव का शुभारंभ छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल करेंगे। इसके साथ ही CM भूपेश बघेल रायगढ़ जिलावासियों को 465 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात भी देंगे। वहीं इस महोत्सव में शामिल होने के लिए आए विदेशी कलाकारों का छत्तीसगढ़ी परंपरा के अनुसार भव्य स्वागत किया गया।

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रायगढ़ के रामलीला मैदान में आज से 3 जून तक राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का आगाज होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज इसकी शुरुआत करेंगे। इससे पहले राष्ट्रीय रामायण महोत्सव में शामिल होने इंडोनेशिया और कंबोडिया से टीम रायगढ़ पहुंची। कलाकारों का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया। मीडिया सूत्रों की माने तो, CM रामायण महोत्सव में शामिल होने के पूर्व कलेक्टर कार्यालय परिसर में स्थापित छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। मुख्यमंत्री इस मौके पर रायगढ़ जिले को 465 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात देंगे। इनमें 258 करोड़ 74 लाख 26 हजार रुपये की लागत वाले 59 विकास और निर्माण कार्यों का भूमिपूजन, शिलान्यास,  207 करोड़ 4 लाख 49 हजार रुपये की लागत से निर्मित 53 कार्यों का लोकार्पण शामिल है।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

 

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here