जबलपुर: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 8 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया

0
247
जबलपुर: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 8 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया
जबलपुर: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 8 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया Image Source: Twitter @nitin_gadkari

आज केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मध्यप्रदेश के जबलपुर में 4054 करोड़ रुपये की और 214 किमी लंबाई की 8 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि – “बेहतर सड़क कनेक्टिविटी से मध्य प्रदेश की प्रगति को नई गति देते हुए आज जबलपुर में 4054 करोड़ रुपये की और 214 किमी लंबाई की 8 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी, केंद्रीय राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल जी, राज्य सरकार के मंत्री श्री गोपाल भार्गव जी, जबलपुर के सांसद श्री राकेश सिंह जी तथा अन्य सांसद, विधायक और अधिकारियों की उपस्थिति में लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।”

उन्होंने आगे कहा कि – “हिरन नदी से सिंगुर नदी तक 53 किमी और नौरादेही वाइल्ड लाइफ सेंचुरी के 12 किमी 4-लेन निर्माण से जबलपुर से भोपाल आने-जाने में 2 घंटे का समय बचेगा। गन्ना व दलहन का सबसे अधिक उत्पादन क्षेत्र नरसिंहपुर के किसानों को अपना अनाज मालवा व मध्य क्षेत्र की मंडियों तक ले जाने में आसानी होगी। साथ ही वाइल्ड लाइफ सेंचुरी में जानवरों की सुविधा एवं सुरक्षा के लिए 23 अंडरपास व 5 माइनर ब्रिज भी बनाए जा रहे हैं।”

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आगे कहा कि – “इस अवसर पर भारतमाला परियोजना के तहत 3600 करोड़ रुपए की लागत से 112 किमी, 4-लेन जबलपुर रिंग रोड का शिलान्यास किया। यह रिंग रोड बरेला – मालेगांव – शाहपुरा भटौनी – कुशनेर – अमझर – बरेला मार्ग पर बनेगा, जिसमें नर्मदा नदी पर ब्रिज, भेडाघाट में 750 मीटर का Iconic Bridge और ROB तथा देवरी में ROB शामिल हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के साथ मध्य प्रदेश की प्राकृतिक सुंदरता को बरकरार रखते हुए प्रदेश का चौतरफा विकास करने हेतु हम कटिबद्ध हैं।”

News & Image Source: Twitter @nitin_gadkari

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi #NitinGadkari #Jabalpur #MadhyaPradesh #India

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here