झारखंड : हाथी की वजह से लगाई धारा-144

0
229

झारखंड के लोहरदगा जिले में झुण्ड से बिछड़े हुए हाथी ने आतंक मचा रखा है। इस हाथी ने पिछले कुछ दिनों में करीब 16 लोगों को अपना शिकार बनाया है। प्रशासन ने अब पूरे इलाके में धारा-144 लगा दी है, जिससे किसी अप्रिय स्थिति से बचा जा सके। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, झारखंड प्रदेश में एक हाथी की वजह से कई शहरों और इलाकों में खौफ का माहौल है। वैसे तो हाथी को बेहद ही शांत स्वाभाव का माना जाता है, लेकिन जब वह गुस्से में होता है तो बेहद ही खतरनाक हो जाता है। इसी तरह का एक हाथी राज्य में लोगों की जान का दुश्मन बना हुआ है।

मीडिया सूत्रों की माने तो, झारखंड के 5 जिलों में पिछले कुछ दिनों में एक हाथी के हमले में कथित रूप से कम से कम 16 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से चार लोग रांची में मंगलवार को मारे गये। वन अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। रांची के संभागीय वन अधिकारी श्रीकांत वर्मा ने बताया कि इटकी प्रखंड में धारा 144 के तहत प्रशासन ने निषेधाज्ञा लगा दी है एवं एक स्थान पर पांच से अधिक लोगों जुटने पर रोक लगा दी है, ताकि हाथी के हमले में और लोग हताहत न हों। उन्होंने कहा कि इस प्रखंड के ग्रामीणों को खासकर सुबह और शाम को घरों के अंदर ही रहने को कहा गया है, उन्हें किसी हाथी के करीब नहीं जाने की भी सलाह दी गई है।

Image Source : India TV Hindi

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here