पीएम मोदी और बांग्लादेश पीएम शेख़ हसीना की उपस्थिति में दोनों देशों के बीच कई अहम समझौतों पर हुए हस्ताक्षर

0
237

दिल्ली : आज भारत और बांग्लादेश के बीच कई अहम समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुए। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना उपस्थित थीं। एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने संबोधित किया।

मुझे विश्वास है अमृत काल में भारत-बांग्लोदश मित्रता नई ऊंचाइयां छूएगी – पीएम मोदी 

इस संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री शेख हसीना जी की यात्रा हमारी आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान हो रही है। मुझे पूरा विश्वास है कि अगले 25 वर्षों के अमृत काल में भारत-बांग्लोदश मित्रता नई ऊंचाइयां छूएगी। उन्होंने आगे कहा कि, आज बांग्लादेश भारत का सबसे बड़ा Development Partner और क्षेत्र में हमारा सबसे बड़ा Trade Partner है। हमारे घनिष्ठ सांस्कृतिक और People-to-People संबंधों में भी निरंतर वृद्धि हुई है। पीएम मोदी ने बताया कि, हमने आईटी, अंतरिक्ष और न्यूक्लियर एनर्जी जैसे सेक्टर में भी सहयोग बढ़ाने का निश्चय किया, जो हमारी युवा पीढ़ियों के लिए रुचि रखते हैं। हम जलवायु परिवर्तन और सुंदरबन जैसी साझा धरोहर को संरक्षित रखने पर भी सहयोग जारी रखेंगे।

इसी संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख़ हसीना ने कहा कि,

मैं PM मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व की सराहना करती हूं – बांग्लादेश प्रधानमंत्री शेख हसीना

इसी संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख़ हसीना ने कहा कि, मैं PM मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व की सराहना करती हूं जो हमारे द्विपक्षीय संबंधों को अतिरिक्त गति प्रदान करना जारी रखेगा। भारत बांग्लादेश का सबसे महत्वपूर्ण और निकटतम पड़ोसी देश है। भारत-बांग्लादेश द्विपक्षीय संबंधों को पड़ोस की कूटनीति के लिए आदर्श माना जाता है। उन्होंने आगे कहा कि, अगले 25 वर्षों के लिए अमृत काल की मैं शुभकामनाएं देती हूं क्योंकि भारत आत्मानिर्भर भारत के लिए किए गए प्रस्तावों को प्राप्त करने की ओर अग्रसर है। उन्होंने यह भी कहा कि, मैं भारत लगभग 3 साल के बाद आ रही हूं, मैं भारत का धन्यावाद करती हूं और हमारे बीच आगे एक सकारात्मक प्रस्तावों की अपेक्षा करती हूं।

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here