प्रधानमंत्री आज तीन राज्यों के दौरे पर, वंदे भारत ट्रेन समेत लाभार्थियों को देंगे कई सौगात

0
31

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज से झारखण्‍ड, गुजरात और ओडिशा की तीन दिन की यात्रा पर हैं। वे आज झारखण्‍ड में टाटानगर-पटना वंदेभारत ट्रेन सहित छह वंदे भारत रेलगाड़ियों को रवाना करेंगे। श्री मोदी 660 करोड़ रूपये से अधिक की कई रेल परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और लोकार्पण करेंगे। वे टाटानगर मेंप्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के बीस हजार लाभार्थियों को स्‍वीकृति-पत्र भी प्रदान करेंगे।

इस अवसर पर केन्‍द्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, असम के मुख्‍यमंत्री हेमंत बिस्‍वा सरमा और भारतीय जनता पार्टी के झारखण्‍ड प्रमुख बाबूलाल मरांडी भी उपस्थित रहेंगे। श्री चौहान ने बताया कि प्रधानमंत्री 5 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि लाभार्थियों के खाते में ट्रांसफर करेंगे। उन्होंने कहा कि 46 हजार लाभार्थियों के नवनिर्मित घरों का गृह-प्रवेश कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री कल गुजरात के गांधीनगर में ”पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना”के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। वे गांधीनगर के महात्‍मा मंदिर में चौथे वैश्विक नवीकरणीय ऊर्जा निवेश सम्‍मेलन और एक्‍स्‍पो का उद्घाटन करेंगे। श्री मोदी अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे और सेक्‍शन वन मेट्रो स्‍टेशन से गिफ्ट सिटी मेट्रो स्‍टेशन तक मेट्रो सवारी करेंगे। शाम को प्रधानमंत्री अहमदाबाद में आठ हजार करोड़ रूपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्‍यास करेंगे।

प्रधानमंत्री मंगलवार को ओडिशा जाएंगे, जहां वे ”प्रधानमंत्री आवास योजना- शहरी” के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। श्री मोदी भुवनेश्‍वर में तीन हजार आठ सौ करोड़ रूपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्‍यास और लोकार्पण करेंगे।

News & Image Source: newsonair.gov.in

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here