भारत की स्पष्ट सोच है कि AI के वैश्विक regulation को लेकर हमें मिलकर काम करना चाहिए – पीएम मोदी

0
156
भारत की स्पष्ट सोच है कि AI के वैश्विक regulation को लेकर हमें मिलकर काम करना चाहिए - पीएम मोदी
Image Source : @BJP4India

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को जी20 वर्चुअल शिखर सम्मेलन को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि – “अविश्वास और चुनौतियों से भरी आज की दुनिया में ये आपसी विश्वास ही है जो हमें बांधता है, एक दूसरे से जोड़ता है। इस एक साल में हमने “One Earth, One Family, One Future” में विश्वास जताया है और विवादों से हटकर एकता और सहयोग का परिचय दिया है। वो पल मैं कभी नहीं भूल सकता जब दिल्ली में हम सभी ने सर्वसम्मति से G20 में African Union का स्वागत किया। G20 ने पूरे विश्व को inclusivity का जो ये संदेश दिया है, वो अभूतपूर्व है।”

पीएम मोदी ने कहा कि – “पिछले महीनों में नई चुनौतियां उत्पन्न हुई हैं। ​पश्चिम एशिया क्षेत्र में असुरक्षा और अस्थिरता की स्थिति हम सबके लिए चिंता का विषय है। आज हमारा एक साथ आना इस बात का प्रतीक है कि हम सभी मुद्दों के प्रति संवेदनशील हैं और इनके समाधान के लिए एक साथ खड़े हैं। हम मानते हैं कि आतंकवाद हम सभी को अस्वीकार्य है। Civilians की मौत, कहीं भी हो, निंदनीय है। आज हुए Hostages के रिलीज के समाचार का हम स्वागत करते हैं। उम्मीद करते हैं कि सभी Hostages जल्द ही रिहा हो जाएंगे। मानवीय सहायता का समय से और निरंतर पहुंचना आवश्यक है। यह सुनिश्चित करना भी जरूरी है कि इजराइल और हमास की लड़ाई किसी तरह का क्षेत्रीय रूप धारण न कर ले।

उन्होंने कहा कि – “भारत की स्पष्ट सोच है कि AI के वैश्विक regulation को लेकर हमें मिलकर काम करना चाहिए। DeepFake समाज के लिए, व्यक्ति के लिए कितना खतरनाक है, इसकी गंभीरता को समझते हुए हमें आगे बढ़ना है। हम चाहते हैं कि AI should reach the people, and it must be safe for the society.”

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here