मप्र: इंदौर की बेटी के नाम से लता जी को दी गई श्रद्धांजलि – DailyAawaz की विशेष रिपोर्ट

0
241

टीम DA इंदौर: भारत की कोकिला कही जाने वाली, स्वरों की साम्राज्ञी और इंदौर की बेटी लता मंगेशकर जी को इंदौर शहर में शनिवार की रात उनके गीतों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। महान शिव भक्त माँ अहिल्या की नगरी में आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत देश की मशहूर गायिका मधुश्री भट्टाचार्य की सुरीली आवाज़ से हुई जिसमें उन्होने “सत्यम शिवम् सुंदरम” गीत को गाकर इस म्यूजिक कॉन्सर्ट कार्यक्रम की अभूतपूर्व शुरुआत की। इस कार्यक्रम का आयोजन मूवी मैजिक एंटरटेनमेंट, मुंबई और इंदौर की संस्था अविराम के संयुक्त तत्वाधान में लाभ मंडपम में 21 मई को किया गया। इस कार्यक्रम में DailyAawaz की टीम DA को विशेष रूप से स्पेशल गेस्ट के रूप में आमंत्रित किया गया था।

इस आयोजन में मशहूर गायिका मधुश्री भट्टाचार्य, प्रसिद्ध गायक अगम कुमार निगम, ग़ज़ल गायक जसविंदर सिंह और शैलेन्द्र नेगी जैसे महान कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी। इस कार्यक्रम में मधुश्री ने फिल्म सत्यम शिवम् सुंदरम का शीर्षक गीत “सत्य ही शिव है” सुनाते हुए इस कार्यक्रम की बेहतरीन शुरुआत की। स्व लता मंगेशकर जी को श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम लाभ मंडपम में “इंदौर की बेटी” के नाम से रखा गया था। प्रसिद्ध गायिका मधुश्री ने ईश्वर सत्य है, सुनो सजना, होठों पे ऐसी बात, लग जा गले, तुम जो मिल गए हो, आजा सनम मधुर चांदनी में हम, जैसे कई सदाबहार गीत सुनाए, साथ ही मधुश्री ने अपनी सुन्दर आवाज़ से कभी नीम-नीम कभी शायद-शायद जैसे नए गानों को भी सुनाया और अंत में बाहुबली का “कान्हा सो जा ज़रा” द्वारा सुनाकर सबका मन मोह लिया।

 

सोनू निगम के पिता अगम निगम जी ने पुरानी फ़िल्मों के गीत, यों हसरतों के, यह दिल तुम बिन लगता नहीं, दिल का खिलौना, जैसे गीतों को सुनाया और श्रोताओं को उत्साहित करते हुए उन्होने महफ़िल में रंग जमा दिया। इसी प्रकार जसविंदर सिंह जी ने ग़ज़ल के साथ-साथ मेरी आवाज़ ही पहचान है, और मधुश्री के साथ दो युगल गीतों की प्रस्तुति की। इस कार्यक्रम में शैलेन नेगी ने भी परदेसिया यह सच है पिया, तुझसे नाराज़ नहीं ज़िंदगी, हमें और जीने की चाहत न होती, इन सुन्दर गीतों को सुनाकर इस कार्यक्रम में एक नया समां बाँध दिया। कार्यक्रम का संचालन सुगंधा बेहरे ने ख़ूबसूरत तरीक़े से किया। उपस्थित सभी संगीतकारों को और उनके रिदम के साथ उनकी टाइमिंग को सभी ने सराहा, ख़ासकर बाँसुरी वादक ने “कान्हा सो जा ज़रा” पर जो कमाल की बांसुरी बजाई, उसकी तालियों की गड़गड़ाहट से विशेष सराहना श्रोताओं ने की

कार्यक्रम में DailyAawaz की टीम को मूवी मैजिक मुंबई के MD राजेश नेगी द्वारा विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था। DailyAawaz ने इस म्यूजिकल कंसर्ट कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग की। कार्यक्रम का अंत में टीम DA के किये गये कार्यों को मूवी मैजिक एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड मुंबई और संस्था अविराम द्वारा विशेष रूप से सराहा गया और team DA को अन्य गणमान्य अतिथियों के साथ स्टेज पर बुलाकर सम्मानित भी किया गया। इंदौर टीम DA की ओर से नितिन सोलंकी ने वीडियो रिकॉर्डिंग की ज़िम्मेदारी को बखूबी से संभाला और टीम DA के आदित्य मजूमदार ने कार्यक्रम के मुख्य गीतों की वीडियो एडिटिंग कर YouTube और न्यूज़ प्रेजेंटेशन के लिए तैयार किया।

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here