साइबर हमले राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ी चुनौती – अमित शाह

0
206

जयपुर : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक में कल 9 जुलाई को जयपुर में शामिल हुए। जहाँ उन्होंने कहा है कि साइबर हमले राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ी चुनौती बन रहे हैं। बैठक में साइबर अपराधों की रोकथाम और केंद्र व राज्यों द्वारा साथ मिलकर इनसे निपटने की कई रणनीतियों पर विचार हुआ। साथ ही वित्तीय धोखाधड़ी व सोशल मीडिया के जरिए अपराधों को रोकने के लिए एक समिति का गठन करने के निर्देश दिए।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज की बैठक में 8 राज्यों के विकास के महत्वपूर्ण विषयों पर सार्थक विचार-विमर्श हुआ। कुल 47 मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई जिसमें लगभग 75% से ज्यादा मुद्दों का आम सहमति से समाधान निकाला गया। यह Cooperative Federalism के प्रति नरेंद्र मोदी जी की कटिबद्धता को दर्शाता है।

उन्होंने ट्वीट कर बताया कि आज जयपुर में 30वीं उत्तरी क्षेत्रीय परिषद बैठक की अध्यक्षता की। राज्यों के आपसी व केंद्र के साथ बेहतर समन्वय और सहयोग को बढ़ावा देने के लिए नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में क्षेत्रीय परिषदों को और अधिक प्राथमिकता दी जा रही है। जिससे राज्यों के समन्वित विकास को तेज गति मिल रही है।

 

News & Image Source : Twitter (@AmitShah)

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here