अयोध्या : श्रीराम मंदिर जल्द बनकर होगा तैयार, जनवरी 2024 में श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा-चंपत राय

0
197

अयोध्या में भगवान राम का मंदिर जल्द बनकर तैयार हो जाएगा। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय का कहना है कि अगले वर्ष जनवरी 2024 में मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा। मीडिया की माने तो, उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान राम के मंदिर में जनवरी 2024 में मकर संक्रांति पर प्राण प्रतिष्ठा कर मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा। मंदिर का निर्माण करा रहे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने आज बताया कि, मुख्य मंदिर का करीबन 40 प्रतिशत और कुल मिलाकर परिसर में 50 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है।

मीडिया से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर, राम लला की प्रतिमा स्थापित होने के बाद जनवरी 2024 में  राम मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा। चंपत राय द्वारा बताया गया है कि, मंदिर की प्रथम मंजिल दिसंबर 2023 तक बनकर तैयार हो जाएगी। उसके बाद 14 जनवरी 2024 को मकर संक्रांति पर मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी और मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा। मीडिया की माने तो, राय द्वारा बताया गया कि, मंदिर निर्माण में लगभग 1800 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट ने मंदिर परिसर में प्रमुख साधु-संतों की प्रतिमाएं लगवाने के लिए स्थान फिक्स करने का भी फैसला किया है।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here