असम: हमने वोटबैंक के बजाय देश की जनता की मुश्किलों को कम करने पर फोकस किया-पीएम मोदी

0
124

गुवाहाटी: मीडिया सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुवाहाटी में कोकराझार, नलवारी और नगांव महाविद्यालय और चिकित्सालय का उद्घाटन किया है। पीएम मोदी आज गुवाहाटी पहुंचे जहां उन्होंने AIIMS गुवाहाटी का उद्घाटन किया। यहाँ उन्होंने कहा कि, आज उत्तर पूर्व को अपना पहला AIIMS और असम को 3 नए मेडिकल कॉलेज मिले हैं। IIT-गुवाहाटी के साथ मिलकर आधुनिक रिसर्च के लिए 500 बिस्तर वाले सुपर स्पेशलिटी वाले अस्पताल का भी शिलान्यास हुआ है। असम के लाखों-लाख साथियों तक आयुष्मान कार्ड पहुंचाने का काम मिशन मोड पर शुरू हुआ है। उन्होंने आज यहाँ बिहू पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने कहा कि, इस पावन अवसर पर असम के, नॉर्थ-ईस्ट के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को आज एक नई ताकत मिली है। उन्होंने कहा कि, हमने लक्ष्य बनाया कि हमारी बहनों को इलाज के लिए दूर ना जाना पड़े। हमने तय किया कि किसी गरीब को, पैसे के अभाव में अपना इलाज ना टालना पड़े। आज नॉर्थ ईस्ट में लोगों ने विकास की बागडोर आगे बढ़कर खुद संभाल ली है। भारत के विकास के मंत्र को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। पीएम मोदी ने यहाँ कहा कि, हमने बीते वर्षों में 15 नए AIIMS पर काम शुरू किया। इनमें से अधिकतर में इलाज और पढ़ाई दोनों सुविधा शुरू हो चुकी है। AIIMS गुवाहाटी भी इसका परिणाम है।

मीडिया सूत्रों की माने तो, पीएम मोदी ने बताया कि, हमने वोटबैंक के बजाय देश की जनता की मुश्किलों को कम करने पर फोकस किया। उन्होंने कहा, मैं देश में कहीं भी जाता हूं और 9 वर्षों में हुए विकास की चर्चा करता हूं तो उससे कुछ लोगों को परेशानी हो जाती है। वह शिकायत करते हैं कि दशकों तक उन्होंने भी देश पर राज किया, उन्हें श्रेय क्यों नहीं मिलता। श्रेय के भूखे लोगों और जनता की राज करने की भावना ने देश का बहुत अहित किया है। उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि, हम आपके सेवक होने की भावना से काम करते हैं, इसलिए नॉर्थ ईस्ट हमें दूर भी नहीं लगता और अपनेपन का भाव भी बना रहता है। उन्होंने कहा की, सरकारों में नीति, नीयत और निष्ठा किसी स्वार्थ से नहीं बल्कि ‘राष्ट्र प्रथम, देशवासी प्रथम’ इसी भावना से हमारी नीतियां तय होती हैं। इसलिए हमने वोटबैंक की बजाए देश की मुश्किलों को कम करने पर ध्यान दिया। हमने लक्ष्य बनाया कि हमारी बहनों को इलाज के लिए दूर ना जाना पड़े। हमने प्रयास किया कि हमारे गरीब परिवारों को भी घर के पास ही बेहतर इलाज मिले सके।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi
Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा खबरें

Image source: BJP4India

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here