आज दिल्ली को केंद्र सरकार की ओर से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का सुंदर उपहार मिला है – पीएम मोदी

0
184
आज दिल्ली को केंद्र सरकार की ओर से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का सुंदर उपहार मिला है- पीएम मोदी
आज दिल्ली को केंद्र सरकार की ओर से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का सुंदर उपहार मिला है- पीएम मोदी Image source- @BJP4India

आज दिल्ली के प्रगति मैदान के पास इंटेग्रेटेड ट्रांसिट कॉरिडर परियोजना की मुख्य सुरंग और 5 अंडरपास का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “आज दिल्ली को केंद्र सरकार की तरफ से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का एक बहुत ही सुंदर उपहार मिला है।”
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिन सड़कों के इर्द-गिर्द ये कॉरिडोर बना है वो दिल्ली की सबसे व्यस्ततम सड़कों में से एक है।इतने कम समय में एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर को तैयार करना आसान नहीं था।पीएम मोदी ने कहा कि देश की राजधानी में विश्व स्तरीय कार्यक्रमों के लिए state of the art सुविधाएं हों, एक्जीबिशन हॉल हों, इसके लिए भारत सरकार निरंतर काम कर रही है।
ज्ञात हो कि इससे दिल्ली के लोगों को ट्राफ़िक सुविधा में बड़ी राहत मिलेगी। अधिकारिक जानकारी के अनुसार इस परियोजना की कुल लागत 920 करोड़ से अधिक आयी है। यह परियोजना पूरी तरह से केंद्र सरकार द्वारा वित्त पोषित है। इसका मुख्य उद्देश्य प्रगति मैदान में आयोजित होने वाली अंतर्रष्ट्रीय प्रदर्शनी और कन्वेन्शन सेंटर तक लोगों को पहुँचने में सुविधा देना है और टनल के खुलने से सेंट्रल दिल्ली में आना-जाना आसान रहेगा।

 

Image source : Twitter @BJP4India

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here