आज से संसद का मॉनसून सत्र शुरू

0
212
आज से संसद का मॉनसून सत्र शुरू
आज से संसद का मॉनसून सत्र शुरू Image Source : newsonair.gov.in

आज से संसद का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है। यह 12 अगस्‍त तक चलेगा। 26 दिनों के इस सत्र में 18 बैठकें होंगी। इस दौरान चर्चा और विचार के लिए 32 विधायी कार्य तय किए गए हैं, जिनमें 14 विषयों को पहले ही अंतिम रूप दिया जा चुका है। कल नई दिल्‍ली में सर्वदलीय बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रल्‍हाद जोशी ने संवाददाताओं से कहा कि सरकार पीठासीन अधिकारी द्वारा प्रक्रिया नियमों के अंतर्गत स्‍वीकृत किसी भी मुद्दे पर सदन में चर्चा के लिए तैयार है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार संसद में सामान्‍य विधायी कार्य के अलावा तत्‍काल सार्वजनिक महत्‍व के मुद्दों पर चर्चा के सभी आवश्‍यक उपाय करेगी।

राज्‍यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने भी कल शाम राज्‍यसभा में विभिन्‍न दलों के नेताओं के साथ बैठक की। उप सभापति हरिवंश, राज्‍यसभा के नेता पीयूष गोयल, विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रल्‍हाद जोशी, कांग्रेस नेता जयराम रमेश, एनसीपी नेता शरद पवार, बीजेडी के सस्‍मित पात्रा, वाई. एस. आर. सी. पी. के नेता वी. विजयसाईं रेड्डी, डीएमके पार्टी के तिरूची शिवा और अन्‍य नेता बैठक में शामिल हुए।

लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को लोकसभा में विभिन्‍न दलों के सदन के नेताओं के साथ सर्वदलीय बैठक की थी। राजनीतिक दलों के नेताओं ने अध्‍यक्ष को सत्र के दौरान सदन की सुचारू कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए पूर्ण सहयोग का आश्‍वासन दिया। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला ने बताया कि उन्‍होंने सभी दलों के सांसदों से राष्‍ट्रीय और जनहित के मुद्दों पर स्‍वस्‍थ चर्चा में भाग लेने की अपील की।

Courtesy : newsonair.gov.in

Image Source : newsonair.gov.in

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here