इंडियन बैंक के नतीजे जारी, मुनाफा 55 प्रतिशत बढ़कर 2247 करोड़ रुपये हुआ, NII 9% बढ़ा

0
48
इंडियन बैंक के नतीजे जारी, मुनाफा 55 प्रतिशत बढ़कर 2247 करोड़ रुपये हुआ, NII 9% बढ़ा
Image Source : jagran.com

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इंडियन बैंक ने मार्च तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। बैंक के परिणामों के अनुसार चौथी तिमाही (Q4FY24) में कंपनी का मुनाफा 55 प्रतिशत बढ़कर 2,247 करोड़ रुपये हो गया है। पिछले साल समान तिमाही में कंपनी का मुनाफा 1,447 करोड़ रुपये था। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक की ब्याज से होने वाली आमदनी (NII) चौथी तिमाही में सालाना आधार पर 9% बढ़कर 6,015 करोड़ हो गई है। पिछले साल चौथी तिमाही में बैंक को ब्याज से होने वाली आमदनी 5,508 करोड़ रुपये थी।

बीआईएस इनोवेशन समिट में शामिल हुए दास

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, गवर्नर शक्तिकांत दास ने सोमवार को बीआईएस इनोवेशन समिट में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत अपने वित्तीय समावेशन लक्ष्यों में मदद के लिए प्रोग्रामेबिलिटी फीचर पेश करने के अलावा, केंद्रीय बैंक डिजिटल मुद्रा (सीबीडीसी) को ऑफलाइन मोड में हस्तांतरणीय बनाने पर भी काम कर रहा है। लेनदेन को स्थायी रूप से हटाने से ई-रुपया या सीबीडीसी गुमनाम हो सकती है। यह कागजी मुद्रा के बराबर हो सकती है। दास ने दोहराया कि भारत सीबीडीसी को ऑफलाइन मोड में भी हस्तांतरणीय बनाने पर काम कर रहा है। नकदी की प्रमुख विशेषता यह है कि इसे काम करने के लिए नेटवर्क कनेक्टिविटी की आवश्यकता नहीं होती। उन्होंने कहा कि प्रयासों के बावजूद आरबीआई खुदरा उपयोगकर्ताओं के बीच यूपीआई को प्राथमिकता देता है।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here