इंदौर: शेयर मार्केट में पैसा डबल करने का लालच दिया, धोखाधड़ी करने वाले दंपत्ति गिरफ्तार

0
48

मध्यप्रदेश: इंदौर की विजय नगर पुलिस ने शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट कर पैसा डबल करने का आश्वासन देकर धोखाधड़ी करने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया है। वहीं प्रकरण दर्ज होने के बाद से ही आरोपी लगातार फरार चल रहे थे और उसके बाद पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली उसके बाद पुलिस ने इन आरोपियों को गिरफ्तार कर पूरे मामले में उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

विजयनगर थाने पर दिसंबर 2022 में 25 से अधिक पीड़ित पहुंचे और उन्होंने पुलिस को शिकायत करते हुए इस बात की जानकारी दी कि हेमंत परिहार एवं उनकी पत्नी ज्योति परिहार जोकि विजय नगर थाना क्षेत्र में रहते हैं उन्होंने उन्हें इस बात का आश्वासन दिया था कि यदि वह शेयर मार्केट में उनके कहे अनुसार इन्वेस्टमेंट करेंगे तो उनके रुपए जल्द ही डबल हो जाएंगे तथा जिस तरह से दंपती ने पीड़ित लोगों को आश्वासन दिया उसके बाद तकरीबन 25 लोगों ने 2 करोड़ से अधिक रुपया उनके कहने पर विभिन्न जगह पर इन्वेस्ट कर दिया लेकिन काफी दिन बीत जाने के बाद भी जब उन्हें जो पैसे उन्होंने दिए थे वह डबल होना तो दूर, जो मूल राशि है वह भी नहीं मिली। इसके बाद 25 लोगों को लगा कि दंपति ने उनसे ठगी की है, इसके बाद इन लोगों ने दिसंबर 2022 में विजय नगर पुलिस को शिकायत दर्ज की और विजयनगर पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए दंपत्ति हेमंत परिहार और उनकी पत्नी ज्योति परिहार के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया। प्रकरण दर्ज होते ही दंपत्ति पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए फरार हो गए लेकिन पुलिस लगातार आरोपी दंपत्ति को विभिन्न जगहों पर तलाश रही थी, इसी दौरान पुलिस को इस बात की सूचना लगी कि दंपति क्षेत्र में ही मौजूद है इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दंपति को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है, प्रारंभिक पूछताछ में इस बात की जानकारी आई है कि दंपत्ति ने सभी पीड़ितों को जहां आश्वासन दिया था कि वह यदि शेयर मार्केट या अन्य जगह पर उनके कहे अनुसार इन्वेस्ट करेंगे तो बाहर डबल हो जाएंगे तो वही पुलिस को अनुमान है कि आने वाले दिनों में कई और शिकायतकर्ता भी आरोपियों की शिकायत लेकर थाने पहुंच सकते हैं।

 

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here