उत्तरकाशी: धैर्य व समंदर जैसी आशा के बल पर आखिर ज़िंदगी जीत ही गई- DailyAwaaz के चंद शब्द

0
95

उत्तराखंड: सिल्क्यारा सुरंग में जिस प्रकार मौत को मात देते हुए, जिंदगी जीती है वो असाधारण जीवंत घटना है।41 श्रमिकों और उनके परिजनों के जज्बे को DailyAwaaz की पूरी टीम नमन करती हैं। हम तारीफ करते हैं उनकी एकाग्रता, धैर्य, विश्वास और संयम की।गहरे एवं शांत समुंदर जैसी उनकी शुभ आशाएं और पर्वतराज हिमालय के निकट रहकर हिमालय जैसा उनका ऊंचा मनोबल, इस बात का प्रत्यक्ष प्रमाण है कि जब हालात पूर्णतः खिलाफ हों और अप्रत्यक्ष मौत सामने खड़ी हो, तो शांत मस्तिष्क और जीवन आशा की किरणों का विश्वास, मौत को धक्का देकर, कुशल जिन्दगी ला देता है। इनके असाधारण व्यक्तित्व की जितनी प्रशंसा की जाए उतना कम है। हमारे पीएम नरेंद्र मोदी ने भी यहाँ राहत और बचाव कार्य को लेकर घटनास्थल पर समयोचित संपर्क द्वारा Update लेते रहे और उन्होंने 17 दिन के बचाव अभियान के बाद सिलक्यारा टनल से बचाए गए श्रमिकों से संवाद भी किया और उनका कुशलक्षेम जानते हुए उनका हौसला भी बढ़ाया।

DailyAwaaz की टीम यह मानती है कि इस टनल से सकुशल निकले 41 लोग, ये देश के लिए रोल मॉडल हैं और मनुष्यता के लिए भी जीवंत प्रेरणा बन गये हैं। इन्होंने साबित कर दिया है कि जीवन के सर्वाधिक कठिन वक्त में हालात को संयम के आधार पर खड़े होकर ही अनुकूल किया जा सकता है..

इस राहत और बचाव कार्य में लगे सभी बहादुरों को उनके सफल और सार्थक प्रयास के लिए उनका शत-शत वंदन.. क्योंकि इन्होंने एक नामुमकिन मिशन को मुमकिन कर यह साबित कर दिया कि लक्ष्य निर्धारित कोशिशें, यदि पूरी लगन और समर्पण के साथ हों तो असंभव को भी संभव किया जा सकता है।

Social Media

हम राज्य और केंद्र सरकार की राहत और बचाव कार्य में लगी समस्त एजेंसियों के शूरवीरों और उनके परिजनों को भी बधाई देते हैं जिन्होंने यह साबित कर दिया कि हम सब मिलकर कितनी भी बड़ी विशालकाय चुनौतियों में से सहज-सुगम-सुखद परिणाम कुशलता से निकाल सकते हैं और एक साथ मिलकर एक भावना रखते हुए सब कुछ हासिल किया जा सकता है। एक बार फिर श्रमिक बंधुओं के साहस और धीरज को प्रणाम..🙏

 

 

 

 

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here