उप्र: बनारस रेल मंडल के इंजीनियर को सीबीआई ले गई लखनऊ, चैंबर में मिले 2 लाख रुपये

0
19
उप्र: बनारस रेल मंडल के इंजीनियर को सीबीआई ले गई लखनऊ, चैंबर में मिले 2 लाख रुपये

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) की लखनऊ टीम ने मंगलवार को पूर्वोत्तर रेल के बनारस मंडल कार्यालय में छापामारी कर वरिष्ठ मंडल अभियंता (इंजीनियरिंग) सत्यम कुमार सिंह को पकड़कर अपने साथ ले गई। छापामार कार्रवाई दोपहर में दो बजकर 10 मिनट पर लंच के समय हुई, जब भीड़भाड़ वाले भवन में सन्नाटा था। सीबीआइ अफसर सत्यम सिंह के चैंबर में दाखिल हुए तो दो लाख रुपये बरामद हुए, जिसके बाद जरूरी दस्तावेज, इलेक्ट्रानिक उपकरण कब्जे में लेकर एक घंटे तक छानबीन की फिर इंजीनियर को साथ लेकर ही बाहर निकले। हालांकि, सीबीआई अफसर लौटने से पूर्व डीआरएम विनीत कुमार श्रीवास्तव से मुलाकात की और उनके अधिकारी को साथ ले जाने की जानकारी दी। सीबीआई की एंट्री से ठीक पूर्व महेंद्र सिंह नामक ठेकेदार उनके कमरे से बाहर हुआ था। हालांकि, छापामार एजेंसी ने कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है। ऑपरेशन में मुश्किल न आए, इसके लिए सीबीआई अफसर पुलिस कमिश्नरेट के एक बड़े अधिकारी से फोर्स की डिमांड की थी।

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सीबीआई अधिकारियों ने कार्यालय को सील कर दिया है। उन्हें साथ ले जाने से पूर्व एक बाबू को भी बुलाकर बंद कमरे में पूछताछ की। उसके बाद सत्यम सिंह का मोबाइल, लैपटाप और कुछ दस्तावेज देर तक जांच की फिर इंजीनियर संग बाहर आई। सीबीआई अधिकारियों के जाने के बाद कर्मचारी, अधिकारी लंच से लौटे तो छापेमारी और गिरफ्तारी की सभी को जानकारी हो पाई। मीजरापुर जिले के चुनार निवासी संजय कुमार सिंह दो साल तीन माह पूर्व सीनियर डीएन टू के पद पर आए थे। इनके जिम्मे औड़िहार, गाजीपुर, बलिया और छपरा का सेक्शसन था। रेलवे ट्रैक, भवन आदि का काम देखते थे। बनारस रेल मंडल में सहायक अभियंता के पद पर पूर्व में सिवान में तैनात थे। प्रोन्नति पाए तो बनारस रेल इंजन कारखाना में नौकरी की। बनारस रेल मंडल में सीनियर डीएन टू के पद से पूर्व आरवीएनएल (रेल विकास निगम लिमिटेड) में तैनात थे। उस समय गाजीपुर-ताड़ीघाट पुल आदि बड़े प्रोजेक्ट इनके पास थे।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here