उप्र: सीएम योगी आज गोरखपुर में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का करेंगे उद्घाटन

0
30
उप्र: सीएम योगी आज गोरखपुर में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का करेंगे उद्घाटन

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को दोपहर बाद रामगढ़ताल में स्थापित फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण कार्यक्रम में ही मुख्यमंत्री गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की आवासीय योजना ग्रीनवुड अपार्टमेंट के 10 आवंटियों को आवंटन प्रमाण पत्र भी प्रदान करेंगे। लोकार्पण के बाद फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में लोग सुबह सात से रात 11 बजे तक लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे। रामगढ़ताल में क्रूज के बाद फ्लोट नाम से फ्लोटिंग रेस्टोरेंट भी तैयार है। पिछले कुछ दिनों से इसको अंतिम रूप दिया जा रहा था। यह एक जगह स्थिर रहेगा और लहरों के साथ हिलता रहेगा। इसे उत्तर भारत का सबसे बड़ा फ्लोटिंग रेस्टोरेंट बताया जा रहा है। इसका निर्माण 17 अगस्त, 2022 को शुरू हुआ था। इसका कुल क्षेत्रफल नौ हजार 600 वर्ग फीट है। यह 135 फीट लंबा एवं 33 फीट चौड़ा है। दो तल के साथ रूफ टाप यानी छत पर भी बैठकर ताल के नजारे के साथ व्यंजनों का मजा लिया जा सकेगा। इसमें 150 लोग एक साथ बैठ सकते हैं। इसके निर्माण पर लगभग 10 करोड़ रुपये की लागत आयी है। जीडीए ने 15 साल तक संचालन के लिए अनुबंध किया है। संतोषजनक प्रदर्शन पर पांच साल तक समय सीमा बढ़ाई जा सकती है। हर महीने जीडीए को किराए के रूप में चार लाख 52 हजार रुपये मिलेंगे। इसके साथ 18 प्रतिशत जीएसटी भी देना होगा। जीडीए उपाध्यक्ष आनन्द वर्द्धन ने बताया कि फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का लोकार्पण गुरुवार को किया जाएगा। लोकार्पण के बाद इसे सुबह सात से रात 11 बजे तक खोलने की अनुमति होगी।

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दृष्टिगत बुधवार की सुबह जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश, एसएसपी डा.गौरव ग्रोवर, जीडीए उपाध्यक्ष आनन्द वर्द्धन आदि ने फ्लोटिंग रेस्टोरेंट एवं जेटी का निरीक्षण किया। उन्होंने समय से तैयारी पूरी करने को कहा। इसके बाद अधिकारी ताल रिंग रोड का निरीक्षण करने पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को दोपहर बाद गोरखपुर पहुंचेंगे। वह पहले रामगढ़ताल में स्थापित फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का लोकार्पण करेंगे। उसके बाद गोरखनाथ मंदिर जाएंगे। तीन दिनों तक मुख्यमंत्री विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर बाद ढाई बजे के करीब सर्किट हाउस पहुंचेंगे। वहां से लगभग तीन बजे नौकायन जाएंगे। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओर से आयोजित फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के लोकार्पण एवं ग्रीन वुड अपार्टमेंट के आवंटियों को प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे। लोकार्पण के बाद वह गोरखनाथ मंदिर के लिए रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर में ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ के श्रद्धांजलि समारोह में उपस्थित रहेंगे। शनिवार 21 सितंबर को ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के श्रद्धांजलि समारोह में शामिल होंगे।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here