एक दिन में तीन लाख से अधिक ई-संजीवनी टेली परामर्श दिए गए

0
241
आयुष्‍मान भारत स्‍वास्‍थ्‍य एवं आरोग्‍य केंद्रों के माध्‍यम से देशभर में लोगों को एक दिन में तीन लाख से अधिक ई-संजीवनी टेली परामर्श दिए गए हैं। इन केंद्रों पर एक दिन में दिए गए टेली परामर्श की यह सबसे अधिक संख्‍या है। इससे पहले यह रिकार्ड एक लाख अस्‍सी हजार टेली परामर्श का है।

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया ने आयुष्‍मान भारत स्‍वास्‍थ्‍य एवं आरोग्‍य केंद्रों की चौथी वर्षगांठ पर कल एक लाख से अधिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों पर ऑनलाइन ई-संजीवनी टेली परामर्श सेवाओं का शुभारंभ किया । फिलहाल देश में एक लाख सत्रह हजार से अधिक स्‍वास्‍थ्‍य एवं आरोग्‍य केंद्र संचालित हो रहे हैं। इन केंद्रों पर आम लोग शीर्ष चिकित्‍सकों से परामर्श ले रहे हैं।

डॉक्‍टर मांडविया ने एक ट्वीट में कहा कि टेली परामर्श सेवा ने आज एक बड़ी उप‍लब्धि हासिल की है, जब एक दिन में तीन लाख से अधिक टेली परामर्श दिए गए हैं। इन्‍होंने कहा कि दूर-दराज के इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए टेली परामर्श सेवाएं महत्‍वपूर्ण हैं और सभी को स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं उपलब्‍ध कराने में मदद दे रही हैं।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा है कि एक दिन में यह रिकार्ड उपलब्धि ई संजीवनी की अत्‍याधुनिक तकनीक के कारण संभव हुई है। ई संजीवनी पोर्टल देशभर में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं की पहुंच बना रहा है। टेली परामर्श सेवाएं गरीब से गरीब व्‍यक्ति के लिए वरदान साबित हुई हैं।

courtesy newsonair

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here