चंडीगढ़ में 7 लोग हुए संक्रमित, गर्भवती महिलाओं को खतरा

0
268

देश में एक तरफ जहां कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इन्फ्लुएंजा H3N2 वायरस से हो रहे संक्रमण के मामले भी बढ़ने लगे हैं। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, चंडीगढ़ में इन्फ्लुएंजा वायरस से संक्रमित अब तक करीब 7 मरीज मिल चुके हैं। इन मरीजों कै सैंपल को लैब टेस्टिंग के लिए भेजा गया जहां रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 7 लोगों के संक्रमण के रिपोर्ट के पॉजिटिव आने के कारण चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। विभाग द्वारा इन्फ्लुएंजा A को लेकर एडवाइजरी जारी किया गया है। इस एडवाइजरी में बताया गया है कि गर्भवती महिलाओं के लिए इस वायरस को सबसे बड़ा खतरा बताया गया है।

मीडिया सूत्रों की माने तो, देश में कोरोना की तरह H3N2 वायरस ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। चंडीगढ़ में इन्फ्लूएंजा H3N2 के अब तक 7 मरीज मिल चुके हैं। इन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद से ही चंडीगढ़ स्वास्थ विभाग हरकत में आ गया है। विभाग ने इन्फ्लुएंजा A को लेकर एडवाइजरी भी जारी की है, जिसमें वायरस ये गर्भवती महिलाओं के लिए बड़ा जोखिम बताया गया है।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here