जल्द ही होगा नये मेडिकल कॉलेजों का भूमि-पूजन : विश्वास कैलाश सारंग

0
196

मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने मंगलवार को मंत्रालय में नये चिकित्सा महाविद्यालयों के निर्माण कार्यों की प्रगति के संबंध में समीक्षा बैठक ली। उन्होंने चिकित्सा शिक्षा विभाग के 12 नवीन चिकित्सा महाविद्यालयों की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की।

नवीन मेडिकल कॉलेज का भूमि-पूजन

मंत्री श्री सारंग ने राजगढ़, नीमच, सतना एवं सिवनी में नवीन चिकित्सा महाविद्यालों के भूमि-पूजन की तैयारी के लिए शीघ्र कार्यवाही प्रारंभ करने के निर्देश दिये।

भवन निर्माण, पदों एवं आवश्यक उपकरणों की स्वीकृति प्रस्ताव एक साथ

मंत्री श्री सारंग ने नवीन महाविद्यालयों में भवन निर्माण, पदों एवं आवश्यक उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने प्रस्ताव बनाने के संबंध में निर्देश दिये, जिसे स्वीकृति के लिये मंत्रि-परिषद के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा। इससे निर्माण एवं चिकित्सा महाविद्यालयों के संचालन के कार्यों की गति में तीव्रता आयेगी।

उल्लेखनीय है कि 7 चिकित्सा महाविद्यालय केंद्रीय प्रायोजित योजना में केन्द्र सरकार द्वारा स्वीकृत हैं। इसमें सतना चिकित्सा महाविद्यालय द्वितीय चरण में पूर्णता की ओर है। छतरपुर एवं सिवनी चिकित्सा महाविद्यालय का कार्य शुरू कर दिया गया है। वहीं बुदनी एवं उज्जैन नवीन चिकित्सा महाविद्यालय को मंत्रि-परिषद की सैद्धांतिक सहमति जारी हो चुकी है। मंत्री श्री सारंग ने बैठक में हमीदिया अस्पताल के नये भवन में सीलिंग बदलने में विलंब को लेकर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने हमीदिया अस्पताल के नवीन भवन में सीलिंग गिरने की घटना को गंभीरता से लेते हुए पीआईयू के अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा श्री मोहम्मद सुलेमान, आयुक्त चिकित्सा शिक्षा श्री संजय गोयल, संचालक चिकित्सा शिक्षा श्री जितेन शुक्ला एवं प्रोजेक्ट डायरेक्टर पीआईयू श्री जी.पी. मेहरा सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

courtesy mpinfo

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here