जी-20 प्रेसीडेंसी लोगो डिज़ाइन प्रतियोगिता : विजेता को मिलेंगे 1.5 लाख रु.

0
244
Logo Design Contest for the G20 Presidency of India
Logo Design Contest for the G20 Presidency of India Image Source : mygov.in

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से जी -20 प्रेसीडेंसी ऑफ इंडिया के लिए लोगो डिजाइन प्रतियोगिता में भाग लेने का आग्रह किया है। आज एक ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, यह एक विशेष प्रतियोगिता है जो देश के युवाओं की रचनात्मकता का जश्न मनाती है।
लोगो डिजाइन प्रतियोगिता विंडो आज से अगले महीने की 7 तारीख तक प्रतिभागियों के लिए खुली है।
भारत पहली बार जी-20 की अध्यक्षता करेगा, 1 दिसंबर 2022 से 30 नवंबर 2023 तक, 2023 में जी -20 शिखर सम्मेलन का समापन होगा। अपनी अध्यक्षता के दौरान भारत, वर्ष के लिए एजेंडा निर्धारित करेगा और एक अवसर होगा वैश्विक मुद्दों की एक श्रृंखला में चर्चाओं और परिणामों को आकार देने के लिए।
विदेश मंत्रालय ने भारत की आगामी जी-20 प्रेसीडेंसी के लिए लोगो डिजाइन आमंत्रित किए हैं। प्रथम विजेता को एक लाख 50 हजार रुपये का पुरस्कार मिलेगा और अगली पांच सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों को प्रत्येक को 15 हजार रुपये दिए जाएंगे।
लोगो डिजाइन में अमृतकाल-भारत की अगले 25 साल की 100 साल की यात्रा को प्रतिबिंबित करना चाहिए, जो भविष्य और समावेशी दोनों है।
लोगो डिजाइन में राष्ट्रीय तिरंगे में रंग संयोजन और व्यवस्था के कलात्मक भाव भी शामिल होने चाहिए। साथ ही जी-20 को लोगो में प्रमुखता से दिखाया जाना चाहिए।

Courtsey : newsonair.gov.in

Image Source : mygov.in

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here