तकनीक का कमाल: मुंबई में खेलते हुए रास्ते से भटका नाबालिग, QR कोड की मदद से पुलिस ने मां-बाप से मिलाया

0
24
तकनीक का कमाल: मुंबई में खेलते हुए रास्ते से भटका नाबालिग, QR कोड की मदद से पुलिस ने मां-बाप से मिलाया
(क्यूआर कोड ने बच्चे को मां-बाप से मिलाया) Image Source : Amar Ujala

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मुंबई पुलिस ने क्यूआर कोड के जरिए मानसिक रूप से अस्वस्थ एक नाबालिग को उसके माता-पिता से मिलाया। मामला कोलाबा थाना क्षेत्र का है। 12 वर्षीय लड़का खेलते हुए बस में चढ़ा था और फिर लापता हो गया था। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, अधिकारी ने बताया कि बच्चे को गुरुवार को शहर के दक्षिणी हिस्से में कोलाबा में भटकते हुए देखा गया। उन्होंने बताया कि बच्चा लोगों को कुछ भी बताने में सक्षम नहीं था। लोगों को लगा कि वह रास्ता भटक गया है और मुश्किल में है, इसलिए उन्होंने उससे संपर्क किया। एक व्यक्ति उसे पुलिस के पास ले आया। अधिकारी ने बताया, बच्चे की गुमशुदगी की सूचना सभी पुलिस थानों को भेजी गई थी। लेकिन कोई सफलता नहीं मिल रही थी।

मीडिया में आई खबर के अनुसार, उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों में से एक को बच्चे के गले में एक लॉकेट लटका मिला। जिसके अंदर एक क्यूआर कोड मिला। जिसे स्कैन करने पर एक फोन नंबर का पता चला। यह फोन नंबर एक एनजीओ से जुड़ा था, जो मानसिक रूप से विकलांग बच्चों के लिए काम करता है। अधिकारी ने बताया कि एनजीओ के एक पदाधिकारी ने पुलिस को बताया कि बच्चा वर्ली का रहने वाला है और उसके माता-पिता सुबह से उसकी तलाश कर रहे हैं।

मीडिया सूत्रों के अनुसार, उन्होंने बताया कि बच्चे को कुछ समय बाद पुलिस थाने में उसके माता-पिता से मिलाया गया। अधिकारी ने कहा, यह हमारे लिए बड़ी राहत की बात है कि हम बच्चे को उसके माता-पिता के पास सुरक्षित पहुंचा सके।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here