तेलंगाना आज अपना स्थापना दिवस मना रहा है

0
201

तेलंगाना आज अपना स्थापना दिवस मना रहा है। इस अवसर पर पूरे राज्य में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। मुख्य समारोह आज सुबह हैदराबाद के जन उद्यान में होगा। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री जन उद्यान के सामने स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। राज्यपाल डॉ. तमिलसई सौंदर्यराजन राजभवन में एक विशेष आयोजन में राष्ट्रीय ध्वज फहरायेंगी। राज्य के मंत्री और जन प्रतिनिधि विभिन्न जिलों में आयोजित समारोहों में शामिल होंगे।

राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद ने तेलंगाना के लोगों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर बधाई दी है। एक ट्वीट में श्री कोविंद ने कहा कि संस्‍कृति और विरासत से समृद्ध तेलंगाना ने विकास के क्षेत्र में भी सराहनीय प्रगति की है और प्रमुख उद्योगों का केंद्र बना है। राष्‍ट्रपति ने कामना की कि राज्‍य समृद्धि की यात्रा पर आगे बढ़ते हुए लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने तेलंगानावासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर बधाई दी है। एक ट्वीट में श्री मोदी ने कहा कि तेलंगाना के लोग परिश्रमी हैं और राष्‍ट्र की प्रगति में उनकी प्रतिबद्धता बेजोड है। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य की संस्‍कृति विश्‍वविख्‍यात है। प्रधानमंत्री ने तेलंगाना के लोगों की खुशहाली की भी कामना की।

 

courtesy newsonair

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here