दिल्ली: पीएम मोदी दूरदर्शन द्वारा निर्मित धारावाहिक ‘स्वराज’ की स्क्रीनिंग में शामिल हुए

0
225

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अनुराग ठाकुर और अन्य केंद्रीय मंत्री आज संसद पुस्तकालय भवन के बालयोगी सभागार में दूरदर्शन द्वारा निर्मित धारावाहिक ‘स्वराज’ की स्क्रीनिंग में शामिल हुए। मीडिया सूत्रों के अनुसार दूरदर्शन द्वारा निर्मित धारावाहिक ‘स्वराज’ भारत के स्वतंत्रता संग्राम की समग्र गाथा को लेकर बनाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार शाम को अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ संसद के बालयोगी सभागार में दूरदर्शन द्वारा बनाए गए धारावाहिक ‘स्वराज’ की विशेष स्क्रीनिंग में शामिल हुए। गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई मंत्री भी स्पेशल स्क्रीनिंग में मौजूद थे।

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज शाम दो एपिसोड (एक शिवप्पा नायक पर और दूसरी रानी अब्बक्का पर) की स्क्रीनिंग हुई। शिवप्पा नायक को एक योग्य प्रशासक और सैनिक के रूप में याद किया जाता है। वह 1645 में गद्दी पर बैठे थे। उस समय वेल्लोर से शासन करने वाले विजयनगर साम्राज्य के अंतिम शासक श्रीरंगा राय III को बीजापुर सल्तनत ने हराया था। उन्होंने शिवप्पा से शरण मांगी थी।

स्वराज एक 75-एपिसोड का धारावाहिक है। यह स्वतंत्रता संग्राम के गौरवशाली इतिहास और भारतीय इतिहास के बारे में कम ज्ञात कहानियों को प्रस्तुत करता है। यह 14 अगस्त से हर रविवार को रात 9 बजे से रात 10 बजे तक दूरदर्शन नेशनल पर प्रसारित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम को अंग्रेजी के साथ-साथ नौ क्षेत्रीय भाषाओं (तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, गुजराती, उड़िया, बंगाली और असमिया) में डब किया जा रहा है।

दूरदर्शन द्वारा निर्मित इस धारावाहिक ‘स्वराज’ को लेकर Daily Aawaz की Team DA ने बॉलीवुड के जाने-माने विख्यात अभिनेता स्वर्गीय प्रदीप कुमार जी के पुत्र शील (शीलादित्य) बैनर्जी से एक विशेष साक्षात्कार लेते हुए गत दिनों चर्चा की है। जिसमे अभिनेता शील बैनर्जी ने Daily Aawaz को बताया है कि इस धारावाहिक स्वराज मे उन्होंने भी एक महत्वपूर्ण रोल किया है। Daily Aawaz, शील बैनर्जी के इस विशेष साक्षात्कार को आगामी रविवार २१ अगस्त २०२२ को प्रसारित करेगा।

Image Source: Twitter @AHindinews

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here