दिल्ली : हैंड ग्रेनेड मिलने के बाद कई लोग गिरफ्तार

0
117

राजधानी दिल्ली से देसी हैंड ग्रेनेड मिलने के मामले में पुलिस ने दिलीप नाम के शख्स को हिरासत में लिया है। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी दिलीप ने खुलासा किया कि उसके दोस्त काशीराम उर्फ सोनू ने उसे 10 देसी हैंड ग्रेनेड सुरक्षित रखने के लिए दिए थे। उसने सभी ग्रेनेड को एक प्लास्टिक के कंटेनर में रखा और कंटेनर को मेट्रो विहार में एक नाले के पास एक सुनसान जगह पर गड्ढा खोदकर जमीन में गाड़ दिया था। आरोपी दिलीप की निशानदेही पर वन विभाग की जमीन में  कंटेनर से सभी देसी ग्रेनेड बरामद किए गए। दिल्ली पुलिस ने  विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 286 आईपीसी 3/4/5 के तहत मामला दर्ज किया। अब पुलिस काशीराम ऊर्फ सोनू की तलाश में जुटी है।

मीडिया सूत्रों की माने तो, ये कोई पहली बार नहीं है जब दिल्ली में इस तरह की बरामदगी देखी गई हो क्योंकि इससे पहले इसी साल जनवरी के महीने में भी दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस से पहले एक घर से हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे। इसके बाद जांच कर रहे पुलिस और सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया था कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भलस्वा डेयरी क्षेत्र में एक घर से दो हैंड ग्रेनेड प्राप्त किए थे। इसके बाद दिल्ली की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश करने वालों को लेकर दिल्ली पुलिस बेहद सख्त हो गई है। मीडिया सूत्रों के अनुसार, आज दिल्ली पुलिस ने एक बड़ा खुलासा करते हुए होलम्बी कलां में हैंड ग्रेनेड और जिन्दा कारतूस के साथ कई लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की तरफ से इस बारे में जो खबर निकलकर सामने आई है उसके अनुसार करीब 7 से 8 देसी हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। उन्हें होलम्बी कलां क्षेत्र के एक खेत में छिपाकर रखा गया था। इस कार्रवाई के दौरान दिल्ली पुलिस के द्वारा कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस बरामदगी के बाद बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया है। बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी भी मौके पर इस समय उपस्थित हैं।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

 

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here