नेहरू के परिवार की पीढ़ी को नेहरू सरनेम रखने में आपत्ति क्यों है – पीएम मोदी

0
263
नेहरू के परिवार की पीढ़ी को नेहरू सरनेम रखने में आपत्ति क्यों है - पीएम मोदी
नेहरू के परिवार की पीढ़ी को नेहरू सरनेम रखने में आपत्ति क्यों है - पीएम मोदी

संसद में पिछले दो दिनों से सियासी माहौल गर्म है। राहुल गांधी ने मंगलवार को अडानी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। इसके बाद बुधवार को पीएम मोदी ने लोकसभा में संबोधन दिया और कांग्रेस पर जमकर पलटवार किया। पीएम मोदी ने कहा कि देश की आर्थिक सेहत से खिलवाड़ ना किया जाए।
मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर अपना हमलावर रुख जारी रखते हुए जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी का जिक्र किया। उन्होंने पंडित नेहरू पर कहा, “600 के करीब योजनाएं सिर्फ़ गांधी-नेहरू परिवार के नाम पर हैं। अगर किसी कार्यक्रम में नेहरू जी के नाम का उल्लेख नहीं हुआ तो कुछ लोगों के बाल खड़े हो जाते हैं। उनका लहू एकदम गर्म हो जाता है कि नेहरू जी का नाम क्यों नहीं है। मैं आश्चर्यचकित हो जाता हूं कि चलो भाई छूट जाता होगा हमसे नेहरू जी का नाम और छूट जाता है तो हम ठीक भी कर लेंगे क्योंकि वो देश के पहले पीएम थे।”

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी ने कहा , “लेकिन मुझे ये समझ नहीं आता है कि उनकी पीढ़ी का कोई व्यक्ति नेहरू सरनेम रखने से डरता क्यों है. क्या शर्मिंदगी है, नेहरू सरनेम रखने से। इतना बड़ा महान व्यक्तित्व, अगर आपको मंजूर नहीं है, परिवार को मंजूर नहीं है…आप हमारा हिसाब मांगते हो।”
“ये हमारे वैज्ञानिकों को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। इनको देश की चिंता नहीं है, इनको अपनी राजनीतिक उठा-पटक की चिंता है। डिजिटल लेनदेन में देश आज दुनिया का लीडर बना हुआ है। डिजिटल इंडिया की सफलता ने आज पूरी दुनिया को प्रभावित किया है।”
अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “110 ऐसे आकांक्षी जिले जहां बहुल संख्या आदिवासी की है उन्हें योजनाओं का सीधा लाभ मिला है। यहां के शिक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस किया गया। बजट में शेड्यूल ट्राइब कंपोनेंट फंड के तहत 2014 के पहले की तुलना में 5 गुना अधिक वृद्धि हुई है।”

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi #RajyaSabhaSession #Parliament #India #PMModi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here