पीएम मोदी आज BJP राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करेंगे

0
171
गुजरात: पीएम मोदी आज 3 जनसभाओं को संबोधित करेंगे
गुजरात: पीएम मोदी आज 3 जनसभाओं को संबोधित करेंगे Image Source: Twitter @narendramodi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी समापन बैठक को संबोधित करेंगे। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिनों की बैठक कल नई दिल्ली में एनडीएमसी कन्वेन्शन सेंटर में शुरू हुई थी। पार्टी अध्यक्ष जे.पी नड्डा ने बैठक का उद्घाटन किया। अपने उद्धाटन भाषण में श्री नड्डा ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से इस वर्ष नौ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की विजय सुनिश्चित करने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ने का आह्वान किया। पार्टी अध्यक्ष ने इस बात का भी उल्लेख किया कि 2024 के लोकसभा चुनावों के परिप्रेक्ष्य में भी यह वर्ष बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने यह भी कहा कि सबको हाल के गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काम करने के तरीके से सीख लेनी चाहिए। बैठक के पहले दिन के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने श्री नड्डा के उस वक्तव्य का उल्लेख किया, जिसमें उन्होंने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की विजय ऐतिहासिक और असाधारण रही है। श्री नड्डा ने कहा कि एक सौ लोकसभा क्षेत्रों में 72 हजार ऐसे मतदान केन्द्रों की पहचान की गई, जहां भाजपा कमजोर थी, लेकिन पार्टी ने अपना आधार मजबूत करने के लिए एक लाख तीस हजार मतदान केन्द्रों तक पहुंच बनाई।

अपने संबोधन में श्री नड्डा ने प्रधानमंत्री की ओर से घोषित पंच प्रण का भी उल्लेख किया। इसके अंतर्गत औपनिवेशिक अतीत के चिन्हों से आजादी, भारतीय परंपरा के प्रति गौरव का भाव, भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की प्रतिबद्धता, विविधता में एकता और नागरिकों को राष्ट्र के प्रति उत्तरदायी बनाने की भावना शामिल है। उऩ्होंने देश में कोविड टीकाकरण कार्यक्रम का उदाहरण देते हुए नये भारत की कार्य संस्कृति को भी रेखांकित किया। इसके अंतर्गत देश में कोविड टीके की दो सौ बीस करोड़ से अधिक डोज उपलब्ध कराई गई है। पार्टी अध्यक्ष ने यह भी कहा कि ब्रिटेन को पछाड़ कर भारत पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। श्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि श्री नड्डा ने इस बात का भी उल्लेख किया कि पहली बार जनजातीय समुदाय के व्यक्ति को राष्ट्रपति का पद मिला है। उऩ्होंने यह भी जोड़ा कि भाजपा समाज के वंचित वर्गों को आदर देती है।

कल शाम को एक और संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री और वरिष्ठ पार्टी नेता निर्मला सीतारामण ने बताया कि राष्ट्ररीय कार्यकारिणी की बैठक में केन्द्रीय मंत्री किरण रिजिजू की ओर से पेश किये गये राजनीतिक प्रस्ताव के नौ बिन्दुओं पर भी विचार किया गया। उऩ्होंने बताया कि सबसे पहले इस बात पर विचार हुआ कि किस तरह विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के विरूद्ध अपमान जनक टिप्पणियां करके नकारात्मक अभियान चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने पेगासस, राफेल, प्रवर्तन निदेशालय, सेंट्रल विस्टा, आरक्षण और नोट बंदी के मुद्दों पर श्री मोदी के विरूद्ध झूठे आरोप लगाये, परन्तु सभी आरोपों को न्यायालय ने खारिज कर दिया।

श्रीमती सीता रामण ने कहा कि बैठक में इस बात की भी चर्चा हुई कि प्रधानमंत्री के प्रयासों से वैश्विक मंच पर भारत का कद बहुत बढ़ा है। जी-20 हो, या शंघाई सहयोग संगठन या फिर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में लघु अवधि के नेतृ्त्व- हर जगह भारत का नेतृत्व सफल है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने जी-20 की अध्यक्षता के अंतर्गत एक पृथ्वी, एक परिवार और एक भविष्य के मंत्र की वैश्विक स्वीकार्यता के लिए श्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया।

श्रीमती सीतारामण ने यह भी बताया कि त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय और कर्नाटक में पार्टी की गतिविधियों के बारे में भी बैठक में जानकारी दी गई।

इससे पहले राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बैठक के शुभारंभ से पूर्व दिल्ली के पटेल चौक से सभा स्थल तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में रोड शो का आयोजन किया गया। इस में बड़ी संख्या में आम लोग और पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए। उऩ्होंने सड़कों के किनारे जमा होकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। श्री मोदी ने हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में श्री नड्डा को पार्टी अध्यक्ष के तौर पर सेवा विस्तार दिये जाने की भी संभावना है। सभा स्थल पर विशाल प्रदर्शनी भी लगाई गई, जिसमें सुशासन प्रथम, समावेशी और सशक्त भारत तथा विश्व गुरू भारत से संबंधी विषय शामिल किये गये हैं।

 

News Source : Twitter (@AIRNewsHindi)

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi #India

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here