पीएम मोदी ने देश के लोकतंत्र में पॉलिटिक्स ऑफ़ परफॉरमेंस के सिद्धांत को स्थापित किया है – जेपी नड्डा

0
217

हैदराबाद : आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने हैदराबाद, तेलंगाना में पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का शुभारंभ किया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक स्थल पहुँचने पर सभी सदस्यों ने खड़े होकर करतल ध्वनि से उनका भव्य स्वागत किया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैदराबाद (तेलेंगाना) ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में अपने सम्बोधन में कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश में जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति ख़त्म हुई है और विकासवाद, राजनीति का केंद्र बिंदु बना है। उनके नेतृत्व में देश की राजनैतिक कार्य संस्कृति भी बदली है। श्री नरेन्द्र मोदी सरकार प्रो-एक्टिव, प्रो-रिस्पोंसिव और प्रो-पुअर सरकार है जो जनसेवा के लिए सतत कटिबद्ध रहती है। हमारे प्रधानमंत्री जी ने देश के लोकतंत्र में पॉलिटिक्स ऑफ़ परफॉरमेंस और विकासवाद के सिद्धांत को स्थापित किया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, सौभाग्य योजना, जल-जीवन मिशन, आयुष्मान भारत, स्वच्छ भारत अभियान, जन-धन योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, सुरक्षित मातृत्व वंदन योजना जैसे इनिशिएटिव ने भारत में कल्याणकारी शासन व्यवस्था की स्थापना की है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत देश के लगभग 80 करोड़ लोगों तक पिछले दो वर्षों से मुफ्त राशन पहुंचाया जा रहा है। श्री नरेन्द्र मोदी सरकार इस पर लगभग तीन लाख करोड़ रुपये खर्च कर रही है। अटल पेंशन योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना और जीवन ज्योति सुरक्षा बीमा योजना – इन तीन योजनाओं में लगभग 40 करोड़ लोगों को सामाजिक सुरक्षा कवच दिया गया है।

उन्होंने कहा कि आज भारत डिजिटल क्रांति को नया आयाम दे रहा है। आज दुनिया के डिजिटल ट्रांजेक्शन का 40% हिस्सा भारत से आता है। देश में इंटरनेट कनेक्शन में लगभग 231% का इजाफा हुआ है। अब तक लगभग 133 करोड़ आधार कार्ड वितरित किये जा चुके हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here