प्रधानमंत्री कल नई दिल्‍ली में देश के सबसे बडे ड्रोन महोत्‍सव 2022 का शुभारम्‍भ करेंगे

0
207
PM Modi to visit Germany, Denmark and France from 2nd to 4th May
Prime Minister Narendra Modi to visit Germany, Denmark and France from 2nd to 4th May. This will be the Prime Minister’s first visit abroad in 2022

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी कल सवेरे दस बजे नई दिल्‍ली के प्रगति मैदान में देश के सबसे बड़े ड्रोन महोत्‍सव- भारत ड्रोन महोत्‍सव 2022 का उद्घाटन करेंगे।
प्रधानमंत्री किसान ड्रोन का संचालन करने वाले पायलटों के साथ संवाद करेंगे। वे ड्रोन विमानों के आकाश में प्रदर्शन के प्रत्‍यक्षदर्शी बनेंगे और प्रदर्शनी स्‍थल पर ड्रोन विमानों से जुड़े स्‍टार्टअप्‍स से भी बात करेंगे।
दो दिन के भारत ड्रोन महोत्‍सव में एक हजार छह सौ से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे। इसमें उद्योग जगत की कई हस्तियां, सरकारी अधिकारी, विदेशी राजनयिक, सार्वजनिक उपक्रमों और निजी कंपनियों के प्रतिनिधि तथा स्‍टार्टअप शामिल हैं। इसमें भारतीय विमानन क्षेत्र से संबंधित विभिन्‍न मुद्दों पर मंत्रणा होगी।
प्रदर्शनी में 70 से अधिक भागीदार अपने विमानों का प्रदर्शन् करेंगे।  महोत्‍सव के दौरान ड्रोन के पायलटों को प्रमाण पत्र से सम्‍मानित करने, ड्रोन के विभिन्‍न उत्‍पादों को प्रदर्शित करने, विमानों की उड़ान और स्‍वदेश में बनी ड्रोन टैक्‍सी को प्रदर्शित करने जैसे कार्यक्रम होंगे।

courtesy newsonair

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here