Monday, October 7, 2024
Home हमारा देश प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रयासों से आपरेशन गंगा को मिल रही सफलता

प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रयासों से आपरेशन गंगा को मिल रही सफलता

0
237

प्रदेश के विभिन्न स्थानों के ऐसे विद्यार्थी जो यूक्रेन में फंसे हुए थे, वे सुरक्षित अपने परिवारों तक पहुँच रहे हैं। उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के प्रयासों और मध्यप्रदेश सरकार के आवश्यक समन्वय से विद्यार्थियों को भारत लाने और गृह नगर तक सुविधाजनक ढंग से पहुंचाने के कार्य को सफलता मिल रही है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश के आज 9 छात्रों को यूक्रेन से सुरक्षित निकालकर भारत वापस लाया गया है। उन्हें उनके घर पहुँचाया जा रहा है। इनमें भोपाल और ग्वालियर के 2, जबलपुर, इंदौर, छिंदवाड़ा, रतलाम और नर्मदापुरम के एक-एक छात्र शामिल हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यूक्रेन से स्वदेश तक और फिर मध्यप्रदेश तक वापसी की प्रक्रिया में विद्यार्थियों को कोई कष्ट नहीं होने देंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मजबूत नेतृत्व वाली संकल्पबद्ध सरकार ने भारतीय विद्यार्थियों को यूक्रेन से मातृभूमि वापस लाने के लिए “आपरेशन गंगा” संचालित किया जा रहा है। भारत सरकार के अथक प्रयास सफल हो रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सरकार के प्रयास तब तक नहीं रुकेंगे जब तक यूक्रेन में फंसे सभी विद्यार्थी सुरक्षित घर नहीं लौट जाते।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कल नई दिल्ली में आवासीय आयुक्त और अन्य अधिकारियों के साथ यूक्रेन से विद्यार्थियों की वापसी के संबंध में चर्चा और समीक्षा की थी। विद्यार्थियों के परिवारों से भी केंद्रीय मंत्री, सांसद, राज्य सरकार के मंत्री और विधायक सहित अन्य जन-प्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी निरंतर संवाद कर आवश्यक जानकारियों का आदान-प्रदान कर रहे हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here