बाहुबली के गीत “कान्हा सो जा ज़रा..” की सिंगर मधुश्री से DailyAawaz की ख़ास बातचीत

0
223

मोरे बंसी बजैया..नंदलाला कन्हैया.. कान्हा सो जा ज़रा..
सुप्रसिद्ध फ़िल्म बाहुबली के इस सुमधुर अमर गीत के बोल सुनते ही हृदय में स्वतः शुभ स्पंदन होने लगता है और तुरंत कान्हा.. के साथ याद आती है इस गीत की सिंगर मधुश्री भट्टाचार्य की। मधुश्री ने बाहुबली के अलावा जोधा अकबर, रंग दे बसंती, स्वदेस, पहेली, कल हो ना हो, युवा आदि प्रसिद्ध फ़िल्मों के लिए सुपर हिट गीत गाए हैं। संगीतकार ए आर रहमान के साथ भी उन्होंने कई कम्पोजीशन किए हैं। उनसे इन्हीं सब रोचक विषयों पर DailyAawaz के मंच पर Team DA की ओर से अनुभूति ने मधुश्री जी से सीधे चर्चा की है। वे वास्तव में एक ऐसी Personality हैं जिनसे बातकर संगीत के प्रति लगाव उत्पन्न हो जाता है। उनके जीवन की संगीत यात्रा पर, उनसे बड़ी गहरी एवं रुचिकर चर्चा Team DA के साथ हुई है। मधुश्री जी के DailyAawaz के साथ इस अद्भुत-अद्वितीय प्रेरणादायक साक्षात्कार को देश-विदेश में, हर जगह हमारे viewers ने मधुश्री जी के इस साक्षात्कार को तहेदिल से सराहा है।

क्लासिकल संगीत के साथ-साथ उनकी वेस्टर्न संगीत में गहरी पकड़ सराहनीय है। यही नहीं, उन्होंने तमिल, बंगला, तेलगू, कन्नड़, हिंदी आदि भाषाओं में भी अनेक हिट गीत गाएँ हैं।

Bollywood की सुप्रसिद्ध सिंगर मधुश्री ने DailyAawaz से चर्चा करते हुए कहा कि – हमेशा मैंने सभी चुनौतियों को बड़े हर्ष के साथ स्वीकार करते हुए अपने श्रम को पूरी लगन के साथ जारी रखा और सफलता मिलते गई। उन्होंने अपने जीवन और संगीत से जुड़ी बड़ी रोचक बातें DailyAawaz के मंच पर शेयर की। मधुश्री ने बताया कि बाहुबली का गाना “कान्हा सो जा जरा..” के गीत के बोल जब पहली बार सुनी, तो इस कृष्ण भजन को सुनकर मैं रो पड़ी, मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ और रोमांच भी हुआ क्योंकि लताजी को ये गीत गाना था, पर संयोग से इस गीत को अब मुझे गाने के लिए ऑफ़र आया था। रात भर इसकी प्रैक्टिस करी और मैं ये दिल से मानती हूँ कि भगवान कृष्ण की कृपा थी कि मैं इस गीत को गा पाई। उन्होंने अपने जीवन की गीत-संगीत यात्रा के बारे में कई रोचक जानकारियों को बड़ी सहजता से DailyAawaz के मंच पर शेयर किया। इस साक्षात्कार को विस्तृत सुनने और समझने के लिए नीचे दी गई लिंक को भी हम शेयर कर रहे हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here