भारतीय मूल की राधा आयंगर प्लंब को पेंटागन में मिली बड़ी जिम्मेदारी

0
196

भारतीय मूल की अमेरिकी महिला राधा आयंगर प्लंब को पेंटागन में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। हर भारतीय के लिए यह एक बहुत ही बडे गर्व का पल है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने राधा पर भरोसा जताते हुए उन्हें अहम जिम्मेदारी सौंपी है। राधा को डिफेंस फॉर ऐक्विजिशन एंड सस्टेनमेंट के डिप्टी अंडर सेक्रेटरी के पद के लिए चयनित किया गया है। राधा अभी तक अमेरिकी रक्षा उपमंत्री की चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में अपनी सेवाएं दे रही थीं।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी राधा अयंगर प्लंब को पेंटागन के एक शीर्ष पद के लिए नामित किया है। रक्षा उपमंत्री की चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में सेवाएं दे रहीं प्लंब को ‘डिफेंस फॉर ऐक्विजिशन एंड सस्टेनमेंट’ के उप अवर सचिव के पद के लिए नामित किया गया है।

राधा आयंगर गूगल और फेसबुक सहित कई बड़ी कंपनियों में अपनी सेवाएं दे चुकीं हैं। वह पहले गूगल में ट्रस्ट और सेफ्टी के लिए रिसर्च एंड इनसाइट्स की डायरेक्टर थीं और एक बड़ी टीम का नेतृत्व करती थीं। इसके अलावा वह फेसबुक में ग्लोबल हेड ऑफ पॉलिसी एनालिसिस के रूप में सेवाएं दे चुकी हैं। उन्होंने यहां पर भी कई बड़ी जिम्मेदारियों को निभाया।

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here