भारत: पहला Apple स्टोर मुंबई में खुला, CEO टिम कुक ने ओपनिंग की

0
165

भारत में पहली बार टेक कंपनी Apple का स्टोर ओपन हो गया हैं। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी के CEO टिम कुक ने कंपनी के पहले फ्लैगशिप रिटेल स्टोर को मुंबई में आज यानी 18 अप्रैल को ओपन किया। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में ये स्टोर बनाया गया है। दूसरा स्टोर दिल्ली के साकेत में 20 अप्रैल को खुलेगा।

मीडिया सूत्रों की माने तो, बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के वित्तीय, कला और मनोरंजन क्षेत्र में स्थित, Apple बीकेसी मंगलवार से  जनता के लिए खुल गया है। रिटेल देख रहे Apple के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डिएड्रे ओ ब्रायन ने कहा कि Apple बीकेसी मुंबई की जीवंत संस्कृति का प्रतिबिंब है और कनेक्शन और समुदाय के लिए एक सुंदर, स्वागत योग्य स्थान में Apple के सर्वश्रेष्ठ को एक साथ लाता है। लोगों के मन में सवाल होगा कि Apple के कई स्टोर तो पहले से ही भारत में है, इसमें नया क्या है? दरअसल, अभी जितने भी स्टोर Apple के प्रोडक्ट बेच रहे वो सभी कंपनी के प्रीमियम रिसेलर है। प्रीमियम रिसेलर का मतलब ऐसे थर्ड पार्टी स्टोर से हैं, जिन्होंने डिवाइस सेल करने के लिए Apple से लाइसेंस लिया है। Apple के ऑफिशियल और थर्ड पार्टी स्टोर्स में सबसे बड़ा अंतर है कस्टमर एक्सपीरिएंस का। ऑफिशियल रिटेल स्टोर्स को अपने प्रीमियम कस्टमर एक्सपीरिएंस के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। इसके अलावा भी इन स्टोर्स की कई सारी खासियतें है। इस स्टोर में 50% महिला कर्मी हैं और स्टोर का नेतृत्व भी महिला के हाथ है। Apple के अब 25 देशों में कुल 551 स्टोर हो गए हैं। दिल्ली के साकेत में Apple का एक और स्टोर 20 अप्रैल को खुलेगा जिसके बाद इसकी संख्या बढ़कर 552 हो जाएगी।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here