मप्र स्थानीय निकाय चुनाव : भाजपा ने 7 मेयर पद पर जीत हासिल की, पीएम मोदी ने सभी जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई दी

0
219
मप्र स्थानीय निकाय चुनाव : भाजपा ने 7 मेयर पद पर जीत हासिल की, पीएम मोदी ने सभी जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई दी
मप्र स्थानीय निकाय चुनाव : भाजपा ने 7 मेयर पद पर जीत हासिल की, पीएम मोदी ने सभी जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई दी Image Source : newsonair.gov.in

मध्यप्रदेश में महापौर चुनाव के पहले चरण में भाजपा ने 11 में से 7 नगर निगमों में जीत दर्ज कर शानदार सफलता हासिल की है। वहीं, 3 में कांग्रेस प्रत्याशी और एक नगर निगम में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी ने जीत हासिल की है। दूसरे चरण में बाकी 5 शहरों के लिए वोटों की गिनती 20 जुलाई को होगी।

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इंदौर नगर निगम में बीजेपी के मेयर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव को सबसे बड़ी जीत 1,33,000 से ज्यादा वोटों से मिली है। भोपाल में बीजेपी की मालती राय ने 98,000 से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है। खंडवा, सतना, सागर, उज्जैन और बुरहानपुर में भी बीजेपी ने जीत हासिल की है, जबकि जबलपुर, ग्वालियर और छिंदवाड़ा में कांग्रेस को और सिंगरौली में आम आदमी पार्टी ने जीत हासिल की है। राज्य की 36 में से 27 नगर पालिकाओं में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिला है। कांग्रेस को सिर्फ 4 में बहुमत मिला। इसे भाजपा की ऐतिहासिक सफलता बताते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि आमतौर पर स्थानीय चुनाव में बराबरी का मौका होता था, लेकिन इस बार 80 फीसदी सीटें बीजेपी ने जीती हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश निकाय चुनावों में भाजपा में विश्वास दिखाने के लिए मतदाताओं को धन्यवाद दिया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि “मध्य प्रदेश के निकाय चुनाव में भाजपा पर अपना विश्वास जताने के लिए सभी मतदाताओं का बहुत-बहुत आभार। यह जीत राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार में जनता-जनार्दन के अटूट भरोसे का प्रतीक है। पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ सभी विजयी उम्मीदवारों को ढेरों शुभकामनाएं।”

Courtesy : newsonair.gov.in

Image Source : newsonair.gov.in

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here