महाराष्ट्र : मुंबई में आज भगवान जगन्नाथ की भव्य रथ यात्रा निकाली गई, राज्यपाल भी पहुँचे

4
347

मुंबई : लोखंडवाला के भक्तिवेदान्त स्कूल के पास जगन्नाथ मंदिर से आज भव्य जगन्नाथ रथ यात्रा का आरम्भ हुआ जिसमें महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी वहाँ पहुँचे। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने विशेष पूजा-अर्चना कर विधिविधान के साथ भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के आगे झाड़ू भी लगायी और हज़ारों श्रद्धालुओं की उपस्थिति में रथ यात्रा के प्रस्थान की शुरुआत की। इस कार्यक्रम में अनेक विशिष्ट अतिथि भी मौजूद थे।

इस रथ यात्रा के भव्य कार्यक्रम से सन्दर्भ में भक्ति कला क्षेत्र ISKCON जुहू की एग्जीक्यूटिव कमेटी के सदस्य और कोषाध्यक्ष चंद्रकांत विद्यार्थी (CA) ने टीम DA को बताया कि यह रथ यात्रा डॉ गोपाल कृष्ण स्वामी (GBC Head for INDIA), HG डॉ सूरदास (Head of Rath Yatra Mah- Utsav more than two decades), HG देवकीनंदन (Zonal Secretary for Maharashtra, UP and Gujarat), HG मुकुंद माधव दास (Master of Ceremony), लखमेंद्र खुराना (President of Rath Yatra Committee) की उपस्थिति और मार्गदर्शन में संपन्न हुई। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में बॉलीवुड की प्रसिद्ध playback singer अनुराधा पोडवाल एवं अनेक प्रतिष्ठित नागरिक और हज़ारो की संख्या में श्रध्दालुओं ने भाग लिया। यह रथ यात्रा लोखंडवाला के भक्तिवेदान्त स्कूल के पास जगन्नाथ मंदिर से आरम्भ होकर ISKCON जुहू पहुंची।

ज्ञात हो कि जगन्नाथ रथयात्रा का महत्व यह है कि भगवान जगन्नाथ अपनी बहन सुभद्रा जी और भाई बलभद्र जी के साथ जगन्नाथ रथ यात्रा के माध्यम से भक्तों और श्रद्धालुओं को स्वयं दर्शन देने के लिए बाहर आते हैं जिसे भगवान जगन्नाथ की अहेतु कृपा ही माना जा सकता है।

Google search engine

4 COMMENTS

  1. Hare Krishna!

    This news channel is becoming life line to get updated news. All the blessings.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here