वंदे भारत ट्रेन से मात्र 2 घंटे में पूरा होगा दिल्ली से जयपुर तक का सफर

0
206

राजस्थान की राजधानी जयपुर एक बेहद फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन जगहों में से एक है। दिल्ली से जयपुर जाने में आमतौर पर सड़क मार्ग से 5 से 6 घंटे का समय लगता है, लेकिन अब जल्द ही आपका सफर कम समय में पूरा होने वाला है। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रेलवे दिल्ली-जयपुर रूट पर वंदे भारत ट्रेन चलाने वाला है। ऐसे में अब इस सेमी हाईस्पीड शुरू होने के बाद अब दोनों शहरों के बीच आप केवल आधे समय में यात्रा को पूरा कर पाएंगे।

मीडिया में आई जानकारी के अनुसार, वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन यात्रियों की पहली पसंद बनी हुई है। यही कारण है कि रेल मंत्रालय इन ट्रेनों का प्रोडक्शन बढ़ा रहा है। वंदे भारत ट्रेनों की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए कई और राज्य इसकी मांग करने लगे हैं। आप इस सेमी हाईस्पीड ट्रेन से दिल्ली से पिंकसिटी का सफर कर इसमें बैठने के इच्छा को पूरा कर सकते हैं। विदित हो कि, दिल्ली से जयपुर पहुंचने में आपको 2 घंटे से भी कम समय लगेगा। इसके मार्च 2023 से पहले शुरू होने की उम्मीद है और यह अपने हाई स्पीड रेल नेटवर्क को बढ़ाने के भारत के मिशन का हिस्सा है।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here