सरकार ने 43 दिन की यात्रा के प्रचार के लिए मीडिया अभियान शुरू किया

0
215

केन्‍द्र शासित प्रदेश जम्‍मू-कश्‍मीर में इस वर्ष की श्री अमरनाथ यात्रा की तैयारी और प्रचार-प्रसार के लिए आज बैठक हुई। यह बैठक सूचना और प्रसारण सचिव अपूर्व चंद्रा ने बुलायी थी। 43 दिन की श्री अमरनाथ यात्रा 30 जून से आरंभ हो रही है।

 

बैठक में जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव अरूण कुमार मेहता, श्री अमरनाथ जी तीर्थ स्थल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नीतिश्वर कुमार, जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल तथा केन्द्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। सूचना और प्रसारण मंत्रालय में संयुक्त सचिव विक्रम सहाय, आकाशवाणी के प्रधान महानिदेशक-समाचार एन. वेणुधर रेड्डी, दूरदर्शन के महानिदेशक मयंक अग्रवाल, पत्र सूचना कार्यालय – श्रीनगर के अपर महानिदेशक राजिन्दर चौधरी तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहे।

बैठक में श्री अमरनाथ यात्रा में शामिल होने वाले श्रद्धालुओँ के लिए उपयोगी जानकारी के प्रचार-प्रसार पर व्‍यापक चर्चा हुई।

श्री अपूर्व चन्‍द्रा ने बैठक में बताया कि दूरदर्शन, आकाशवाणी, क्षेत्रीय समाचार एकांश और क्षेत्रीय जनसंपर्क कार्यालय सहित सूचना और प्रसारण मंत्रालय की संबंधित मीडिया इकाइयों ने व्‍यापक प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। उन्‍होंने कहा कि यात्रा के दौरान भी इसकी सफलता के बारे में व्‍यापक कवरेज किया जाएगा।

 

केन्‍द्र शासित प्रदेश के मुख्‍य सचिव अरूण कुमार ने कहा कि यात्रा से संबंधित सभी व्‍यवस्‍थाओं को लगभग अंतिम रूप दे दिया गया है। इस वर्ष लगभग छह से आठ लाख यात्रियों के पवित्र गुफा में बर्फ के शिवलिंग के दर्शन करने की आशा है।

 

यात्रा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया चल रही है। भारतीय स्‍टेट बैंक की एक सौ शाखाओं के अलावा यश बैंक, जम्‍मू-कश्‍मीर बैंक और पंजाब नेशनल बैंक 446 शाखाओं में पंजीकरण प्रक्रिया सुगमता से जारी है।

 

बाद में, श्री अपूर्व चन्‍द्रा ने श्रीनगर में आकाशवाणी और दूरदर्शन केन्‍द्र की समीक्षा बैठक की अध्‍यक्षता की। अन्‍य बैठक में संयुक्‍त सचिव ने जम्‍मू-कश्‍मीर के पत्र सूचना कार्यालय और क्षेत्रीय जनसंपर्क कार्यालय के कामकाज की समीक्षा की।

courtesy newsonair

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here