सीएम शिवराज करेंगे फ्लैग ऑफ, इंदौर में कल, भोपाल में 3 अक्टूबर को होगा मेट्रो ट्रायल रन

0
30

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इंदौर और भोपाल दोनों शहरों में मेट्रो का ट्रायल रन होने जा रहा है। सीएम शिवराज सिंह हरी झंडी दिखाकर इसका ट्रायल कराएंगे। इंदौर में मेट्रो का ट्रायल रन 10 हजार से ज्यादा लोगों को लाइव दिखाया जाएगा। ऐसी ही तैयारी भोपाल मेट्रो के ट्रायल रन के लिए भी की जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि मध्य प्रदेश के बड़े नगरों में मेट्रो ट्रेन सुविधा नागरिकों के लिए सुगम यातायात की दृष्टि से महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

बता दें प्रदेश के सबसे बड़े शहर इंदौर में 30 सितम्बर को शाम 5 बजे मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन किया जाएगा। इंदौर में गांधीनगर डिपो से सुपर कॉरिडोर स्टेशन नंबर 3 तक 6 किलोमीटर का ट्रायल रन किया जाएगा। इसट्रायल रन को 10 हजार से ज्यादा शहरवासियों को दिखाने की तैयारी है। सुपर कॉरिडोर पर मेट्रो के ट्रायल रन के रूट पर अलग-अलग स्थानों पर लोग मंच पर बैठकर मेट्रो को चलता हुआ देख सकेंगे। मेट्रो के ट्रायल रन को राजवाड़ा और छप्पन दुकान परिसर में लाइव दिखाया जाएगा। इसके लिए दोनों स्थानों पर बड़ी स्क्रीन लगाईं जाएंगी।

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भोपाल में सेफ्टी रन के बाद मेट्रो का ट्रायल रन तीन अक्टूबर से शुरू होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्रायल रन शुरू करने के कार्यक्रम के लिए समय दे दिया है। मुख्यमंत्री हरी झंडी दिखाकर मेट्रो का ट्रायल रन शुरू करेंगे। यह ट्रायल रन पाचं से छह महीने तक चलेंगा। भोपाल में सुभाष नगर से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के बीच ट्रायल होगा। ट्रायल रन में सिंग्नल, टाइमिंग के साथ ही मेट्रो को चला कर देखा जाएगा। यह ट्रायल अप्रैल-मई तक चलेगा। इसके बाद सेंट्रल रेलवे कमिश्नर को टेस्टिंग को अनुमति देने के लिए लिखा जाएगा। सबकुछ ठीक रहा तो अप्रैल-मई तक भोपाल और इंदौर में जनता को मेट्रो को सौगात मिल सकती है।

Image source: social media

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here