हर घर तिरंगा वेबसाइट पर 5 Cr. से ज्यादा सेल्फी अपलोड, Daily Aawaz को भी मिला Certificate of Appreciation

0
231

एक शानदार उपलब्धि में, हर घर तिरंगा वेबसाइट पर 5 करोड़ से अधिक तिरंगा सेल्फी अपलोड की गई हैं। इस सम्बन्ध में PIB-हिंदी से मिली जानकारी के अनुसार 15 अगस्त, 2022 के लिए 75 सप्ताह की गिनती पूरी होते ही, भारत ने स्वतंत्रता के 76वें वर्ष की शुरुआत की। सरकार की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव के लिए संस्कृति मंत्रालय द्वारा संचालित ‘हर घर तिरंगा’ नामक पहल शुरु हो गई। इसी कार्यक्रम के तहत Daily Aawaz की टीम DA ने भी तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी इस वेबसाइट पर अपलोड की और सम्बंधित मंत्रालय द्वारा डेली आवाज़ को Certificate of Appreciation प्राप्त हुआ।

विदित हो कि यह पहल अमृत काल (अब से 25 साल भारत@2047 तक) के दौरान राष्ट्र निर्माण के प्रति प्रतिबद्धता के रूप में तिरंगा के साथ गहरे व्यक्तिगत जुड़ाव को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। इसके तहत भारतीयों से हर जगह – घर या अपने कार्यस्थल पर ध्वज फहराने करने का अनुरोध किया गया था।

PIB हिंदी से मिली जानकारी के अनुसार हर घर तिरंगा अभियान को लेकर एक मिले-जुले प्रारूप में परिकल्पित कार्यक्रम में व्यक्तिगत संदर्भ में ध्वज के साथ एक भौतिक और भावनात्मक जुड़ाव की परिकल्पना की गई। इस पहल के लिए विशेष वेबसाइट (www.harghartirang.com) बनाई गई। इस वेबसाइट पर ध्वज के साथ सेल्फी अपलोड करके एक सामूहिक उत्सव और देशभक्ति के उत्साह को बढ़ाने की भी परिकल्पना की गई थी। इसी वेबसाइट पर डेली आवाज़ ने भी इस राष्ट्रीय पर्व में अपनी भागेदारी अर्पित करते हुए सेल्फी अपलोड की और डेली आवाज़ को सम्बंधित मंत्रालय द्वारा प्रशंसा प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ।

ज्ञात हो कि माननीय प्रधानमंत्री ने 22 जुलाई, 2022 को घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर अथवा लगाकर ‘हर घर तिरंगा’ आंदोलन में शामिल होने का आह्वान किया था।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here