2024 BMW S 1000 XR स्पोर्ट टूरर बाइक भारतीय बाजार में लॉन्च, जानिए कितनी है कीमत

0
47

प्रीमियम बाइक निर्माता BMW मोटरराड ने भारतीय बाजार में अपनी अपडेटेड S 1000 XR को लॉन्च किया है। यह मौजूदा मॉडल की तुलना 10mm ज्यादा ऊंची है और लंबे समय तक आरामदायक राइडिंग के लिए सीट में बदलाव किया गया है। इसके अलावा नएं रंग विकल्प के साथ अपडेटेड ग्राफिक्स की पेशकश की गई है। बता दें, कंपनी ने पिछले दिनों भारत में अपनी परफॉरमेंस बाइक BMW M 1000 XR को भी लॉन्च किया था।

नई BMW S 1000 XR की सीट की ऊंचाई पहले से ज्यादा 850mm (10mm) है। साथ ही लंबाई और चौड़ाई को बढ़ाकर इसे और आरामदायक बना दिया है। अपडेटेड स्पोर्ट टूरर मानक के रूप में लीन-सेंसिटिव ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और व्हीली कंट्रोल जैसी सुविधाओं के साथ आती है। दोपहिया वाहन ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में ट्विन-डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ सिंगल-डिस्क सेटअप से लैस है। वैकल्पिक M पैकेज के साथ बाइक को कस्टमाइज किया जा सकता है।

बाइक 253 किमी/घंटा की टॉप स्पीड से 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में 3.25 सेकेंड का समय लेगी। इसकी कीमत 22.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और यह डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 से मुकाबला करेगी। बाइक में अपडेटेड 999 cc, इनलाइन-फोर सिलेंडर इंजन दिया है, जो 11,000rpm पर 168bhp की पावर और 9,250rpm पर 114Nm का टॉर्क देता है। इसे दो-तरफा क्विकशिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा है और 4 राइड मोड- रेन, रोड, डायनामिक और डायनामिक प्रो से लैस है।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here