PAK vs NZ T20I: पाकिस्तान ने पांचवें टी20 में न्यूजीलैंड को 42 रनों से हराया

0
80

न्यूजीलैंड दौरे पर 5 मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती चारों मुकाबले गंवाने के बाद आखिरकार पाकिस्तान को जीत मिल ही गई। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सीरीज के आखिरी मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 42 रन से हरा दिया। क्राइस्टचर्च की विकेट पर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 134 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम महज 92 रन ही बना सकी।

जानकारी के अनुसार, क्राइस्टचर्च में पाकिस्तान ने टॉस जीता और इस बार टीम ने पहले बैटिंग चुनी। टीम से ओपनर हसीबुल्लाह खान ने डेब्यू किया लेकिन वह अपना खाता भी नहीं खोल सके। मोहम्मद रिजवान ने फिर बाबर आजम के साथ 53 रन की पार्टनरशिप की। बाबर 24 बॉल में 13 रन की धीमी पारी खेलकर आउट हुए और पाक ने दूसरा विकेट 10वें ओवर में गंवा दिया। 135 रन के टारगेट पीछा करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत खराब रही। रचिन रवींद्र एक ही रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद फिन एलन 22, टिम सायफर्ट 19, विल यंग 12 और मार्क चापमन 1 रन बनाकर आउट हो गए। 54 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद ग्लेन फिलिप्स ने कीवी टीम को संभालने की कोशिश की। लेकिन वह 26 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का शिकार हो गए। उनके बाद न्यूजीलैंड टीम संभल ही नहीं सकी। कप्तान मिचेल सैंटनर 4, मैट हेनरी 1, ईश सोढी 1 और टिम साउदी 4 ही रन बना सके। फर्ग्यूसन खाता भी नहीं खोल सके। न्यूजीलैंड टीम 17.2 ओवर में 92 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान से इफ्तिखार अहमद ने 24 रन देकर 3 विकेट लिए। मोहम्मद नवाज और शाहीन को 2-2 सफलताएं मिलीं। जबकि जमान खान और उसामा मीर ने 1-1 विकेट लिया।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here