आज शाम से सील हो जाएंगी उत्तराखंड से लगी ये सीमाएं, कल से 19 अप्रैल तक रहेगा ड्राई डे

0
91
आज शाम से सील हो जाएंगी उत्तराखंड से लगी ये सीमाएं, कल से 19 अप्रैल तक रहेगा ड्राई डे
(सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में पत्रकार वार्ता करते अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे) Image Source : Amar Ujala

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल को हो रहे मतदान के दृष्टिगत अंतरराष्ट्रीय सीमाएं मंगलवार शाम पांच बजे से सील कर दी जाएंगी। ये सीमाएं प्रदेश के ऊधम सिंह नगर, चंपावत और पिथौरागढ़ जिलों से लगी हुई हैं। इसके साथ ही मतदान के तीन दिन पूर्व 12 पोलिंग पार्टियां मतदान सामग्री के साथ अपने गंतव्य को रवाना होंगी।

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोमवार को सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि प्रदेश के 1729 मतदान केंद्रों में 19 अप्रैल को मतदान होना है। मतदान का समय सुबह सात बजे से लेकर शाम पांच बजे तक रहेगा। मतदान के दृष्टिगत अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को सील करने की कार्यवाही की जाएगी। साथ ही अंतरराज्यीय सीमाओं पर भी सघन जांच अभियान शुरू कर दिया जाएगा। सभी चेक पोस्ट पर आने-जाने वाले वाहनों पर विशेष नजर रहेगी।

मीडिया में आई खबर के अनुसार, अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पोलिंग पार्टियों के रेंडमाइजेशन की कार्यवाही गतिमान है। मतदान के लिए तीन दिन पूर्व प्रस्थान करने वाली 12 पोलिंग पार्टियां हैं, जिनमें 11 उत्तरकाशी और एक पिथौरागढ़ जिले की है। मंगलवार सुबह इन सभी 12 पोलिंग पार्टियों का प्रस्थान होगा। इसके लिए इन्हें सुबह मतदान सामग्री उपलब्ध कराने की कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी।

मीडिया सूत्रों के अनुसार, अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान के दृष्टिगत प्रदेश में 17 अप्रैल शाम पांच बजे से लेकर 19 अप्रैल की शाम छह बजे तक ड्राई डे रहेगा। इस अवधि में मदिरा की सभी दुकानें व बार आदि पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। 19 अप्रैल को शाम छह बजे के बाद इन्हें खोला जा सकता है।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here