Airlines: भारतीय विमानन कंपनियों ने दुबई के लिए रद्द की उड़ानें, कुछ फ्लाइट्स का शेड्यूल भी बदला

0
55
Airlines: भारतीय विमानन कंपनियों ने दुबई के लिए रद्द की उड़ानें, कुछ फ्लाइट्स का शेड्यूल भी बदला
Image Source : Amar Ujala

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दुबई में भारी बारिश और बाढ़ के बाद भारतीय विमानन कंपनियों की हवाई सेवाओं का संचालन प्रभावित हुआ है। एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस और स्पाइसजेट ने दुबई हवाई अड्डे पर बारिश से बिगड़े हालातों के कारण या तो अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं या उनका समय बदल दिया है। भारत और दुबई के बीच काफी व्यस्त हवाई यातायात है। एक तरफ एयर इंडिया ने शुक्रवार को हवाई अड्डे पर परिचालन संबंधी परेशानियों का हवाला देते हुए दुबई के लिए अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दीं, तो दूसरी तरफ एयर इंडिया एक्सप्रेस और इंडिगो एयरलाइंस ने भी अपनी कुछ उड़ानें रद्द कर दी हैं।

मीडिया की माने तो सूत्रों ने बताया कि दुबई हवाईअड्डे ने एक ‘नोटोम’ (नोटिस टू एयरमेन) जारी किया है, जिसमें गैर-यूएई संचालकों द्वारा उड़ानों के संचालन को 21 अप्रैल की सुबह तक प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके अनुसार गैर-यूएई संचालकों को परिचालन में 50 प्रतिशत की कटौती करने के लिए कहा गया है।

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस बीच एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि दुबई हवाईअड्डे पर लगातार परिचालन संबंधी परेशानियों की वजह से एयरलाइन ने शुक्रवार को दुबई से आने-जाने वाली उड़ानें रद्द कर दी हैं। वर्तमान में एयर इंडिया पांच भारतीय शहरों से दुबई के लिए हर सप्ताह 72 उड़ानें संचालित करती है, जिनमें से 32 उड़ानें दिल्ली से हैं। इसके अलावा एयर इंडिया एक्सप्रेस दुबई के लिए 84 साप्ताहिक उड़ानें संचालित करती है।

मीडिया में आई खबर के अनुसार, उधर स्पाइसजेट ने एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए कहा है कि बारिश और बाढ़ के कारण उनकी कुछ उड़ानें अब फुजैराह से संचालित होंगी।

मीडिया सूत्रों के अनुसार, उधर एयर इंडिया एक्सप्रेस की दुबई जाने वाली फ्लाइट को प्रतिबंधों के कारण मस्कट की ओर मोड़ दिया गया। एयरलाइंस ने अपने शेड्यूल की 50 प्रतिशत फ्लाइट्स के परिचालन में कटौती की है। विमानन कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि दुबई हवाईअड्डा प्राधिकरण द्वारा जारी निर्देशों के अनुपालन में ऐसा किया गया है। एयरलाइंस द्वारा घटनाक्रम पर बारीकी से नजर रख रहा है।

मीडिया में आई खबर के अनुसार, उधर इंडिगो एयरलाइंस के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को दुबई से कुछ उड़ानें रद्द की गईं। इस मामले में विस्तारा की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई। बता दें कि मंगलवार को दुबई में कृत्रिम बारिश की वजह जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया और दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पानी भर गया।

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार,  इंडिगो एयरलाइंस ने शुक्रवार को 16 मई से चेन्नई और पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर के बीच सीधी उड़ान की घोषणा की है। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि कंपनी सप्ताह में तीन बार मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को दोनों शहरों के बीच सीधी उड़ानें संचालित करेगी। चेन्नई से उड़ानें सुबह 5.45 बजे दुर्गापुर के लिए रवाना होंगी और 8.25 बजे वहां पहुंचेंगी। वापसी उड़ान सुबह 8.55 बजे दुर्गापुर से उड़ान भरेगी और 11.25 बजे चेन्नई में उतरेगी। बयान में कहा गया है कि दुर्गापुर के लिए सीधी उड़ान से तमिलनाडु की राजधानी से घरेलू कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा।

#dailyaawaz #newswebsite #news #newsupdate #hindinews #breakingnews #headlines #headline #newsblog #hindisamachar #latestnewsinhindi

Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here